नीरज चोपड़ा के सम्मान में एएफआई हर साल 7 अगस्त को भाला फेंक प्रतियोगिता का करेगी आयोजन

ओलंपिक के साथ-साथ देश के मंच पर भी सम्मान होना कितना अच्छा है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) की योजना समिति के अध्यक्ष नीरज चोपड़ा ललित भनोट ने मंगलवार को कहा कि वे हर साल 7 अगस्त को भाला फेंक प्रतियोगिता का मंचन करेंगे। ओलंपिक में ट्रैक और फील्ड में स्वर्ण पदक जीतने वाला देश। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के लिए भाला फेंककर 87.58 मीटर की दूरी तय की।

भनोट ने नीरज चोपड़ा के लिए आयोजित एक सम्मान कार्यक्रम में कहा- "एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की योजना समिति ने भाला फेंकने को और बढ़ावा देने का फैसला किया है और हर साल 7 अगस्त को पूरे देश में प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगी क्योंकि नीरज चोपड़ा ने इस दिन टोक्यो में स्वर्ण पदक जीता था।" एएफआई। इस बीच, नीरज चोपड़ा सोमवार को जोरदार और भव्य स्वागत के साथ घर वापस आए। नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर समर्थकों ने भाला फेंक दिया। स्टार एथलीट ने कहा कि जब उन्होंने स्वर्ण पदक जीता तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ क्योंकि बहु-खेल प्रतियोगिता में प्रतियोगिता "काफी कठिन" थी।

नीरज ने कहा, "हर एथलीट ओलंपिक में पदक जीतने का सपना देखता है, मैंने स्वर्ण जीता और मुझे विश्वास नहीं हो रहा था क्योंकि प्रतियोगिता काफी कठिन थी और कई अच्छे थ्रोअर थे लेकिन मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और स्वर्ण पदक जीता।" उन्होंने कहा, "मैंने सोचा था कि मैं एक सपना जी रहा था, लेकिन जब मैंने अपना पदक देखा तो मुझे एहसास हुआ कि 'हां मैंने ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता है'। जब मैं भारत वापस आया, तो मुझे एहसास हुआ कि मैंने लोगों से सम्मान पाने के लायक कुछ किया है।"  आपको बता दें कि इस साल खेलों का आयोजन कोविड-19 प्रेरित प्रतिबंधों के साथ किया गया था और सभी कार्यक्रम बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किए गए थे। 200 से अधिक देशों के लगभग 11,000 एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लिया। भारत ने ओलंपिक में सात पदक (एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य) के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया।

ख़त्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ टाइगर श्रॉफ का पहला धमाकेदार हिंदी गाना 'वंदे मातरम'

छतों पर स्नाइपर्स, मुख्य द्वार पर कंटेनर्स... 15 अगस्त से पहले अभेद किले में तब्दील हुआ 'रेड फोर्ट'

BSNL के टावर पर चढ़ा शराब के नशे में धुत शख्स, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -