Eng Vs NZ: टेस्ट सीरीज में कई बड़े रिकार्ड्स बना सकते हैं जेम्स एंडरसन, देखें लिस्ट
Eng Vs NZ: टेस्ट सीरीज में कई बड़े रिकार्ड्स बना सकते हैं जेम्स एंडरसन, देखें लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज 2 जून से लॉर्ड्स में शुरू हो गया है।  यह तीनों मुकाबले क्रमशः लॉर्ड्स, ट्रेंट ब्रिज और हेडिंग्ले में खेले जाएंगे। इस टेस्ट श्रृंखला के लिए अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टीम इंग्लैंड में वापस बुला लिया गया है। ऐसे में सबकी निगाहें उनके प्रदर्शन पर रहने वाली हैं। क्योंकि इस श्रृंखला में एंडरसन कई रिकार्ड्स बना सकते हैं।

दरअसल, एंडरसन ने अब तक 169 टेस्ट में 26.58 की औसत से 640 विकेट चटकाए हैं। इस बीच उन्होंने 31 बार मैच में 5 विकेट और 3 बार मैच में 10 विकेट लिए हैं। वह 650 या उससे ज्यादा टेस्ट विकेट के साथ पहले तेज गेंदबाज और कुल मिलाकर तीसरे गेंदबाज़ बनने के लिए तैयार हैं। बता दें मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वॉर्न (708) ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में यह उपलब्धि अपने नाम की है।

वर्ष, 2008 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेलने वाले एंडरसन ने कीवी टीम के खिलाफ 28.82 की औसत से 63 विकेट झटके हैं। एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर हैं। वह इस फेहरिस्त में स्टुअर्ट ब्रॉड (72) और इयान बॉथम (64) से पीछे हैं। ऐसे में इस सीरीज में एंडरसन दिग्गज बॉथम को पीछे छोड़ सकते हैं।

बता दें की एंडरसन ने 36 साल की आयु के बाद से 31 टेस्ट में 23.09 की बेहतरीन औसत से 100 विकेट लिए हैं। वह वेस्टइंडीज के लांस गिब्स के साथ 36 वर्ष की आयु के बाद संयुक्त रूप से पांचवे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह निश्चित रूप से इस श्रृंखला में गिब्स से आगे निकल जाएंगे। बता दें 36 साल की आयु के बाद से सर्वाधिक विकेट रंगना हेराथ (216), क्लेरी ग्रिमेट (192), कर्टनी वॉल्श (144), और सिडनी बार्न्स (139) के नाम दर्ज हैं।

अफवाहों पर खुद सौरव गांगुली ने लगाया विराम, शुरू किया अपना नया काम

'तुम मेरे लिए बनी हो', शादी के बाद दीपक ने पत्नी के लिए लिखा पहला पोस्ट

सामने आईं दीपक चाहर की शादी की तस्वीरें और वीडियो, जानिए कौन हैं दुल्हन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -