राज्यसभा में 'भारतीय अंटार्कटिक विधेयक, 2022' पेश करेगी सरकार
राज्यसभा में 'भारतीय अंटार्कटिक विधेयक, 2022' पेश करेगी सरकार
Share:

नई दिल्ली: मौजूदा मानसून सत्र के पहले दिन से जारी अराजकता के बीच केंद्र सरकार गुरुवार, 28 जुलाई को राज्यसभा में पारित होने के लिए 'भारतीय अंटार्कटिक विधेयक, 2022' पेश करेगी। केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह विधेयक पेश करेंगे।

सिंह विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग से संबंधित अनुदान मांगों (2022-23) पर विभाग संबंधित विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन पर संसदीय स्थायी समिति की रिपोर्ट में निहित टिप्पणियों और सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के संबंध में भी एक बयान देंगे।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी अध्यक्ष द्वारा अनुशंसित तरीके से केंद्रीय पुरातत्व सलाहकार बोर्ड में एक सदस्य का चुनाव करने के प्रस्ताव का प्रस्ताव करेंगे।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल अनुदान मांगों की रिपोर्ट (2022-23) पर विभाग संबंधित परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति में निहित सिफारिशों या टिप्पणियों के निष्पादन की प्रगति पर एक टिप्पणी करेंगे।

मंत्री अजय भट्ट 'जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के विकास' पर विभाग संबंधित परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति द्वारा की गई सिफारिशों/टिप्पणियों के निष्पादन की प्रगति पर एक बयान देंगे।

दूसरी ओर, विपक्षी दलों के अपने सदस्यों के निलंबन को वापस लेने के साथ-साथ मूल्य वृद्धि और अन्य चिंताओं पर चर्चा की मांग करते हुए अपना विरोध जारी रखने की संभावना है।

सदन की प्रक्रियाओं को बाधित करने और सभापीठ के प्रति पूर्ण अनादर दिखाने के लिए 20 विपक्षी सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है।

Ind Vs WI: विंडीज का सूपड़ा साफ, 3-0 से जीता भारत.., गिल-चहल ने मचाया ग़दर

राजस्थान में ईद पर हुई थी गौहत्या, पुलिस कर रही थी इंकार, लैब रिपोर्ट में हुआ खुलासा

'आप लोकसभा TV में नौकरी करते हो..', 8 साल की बच्ची का जवाब सुन हंस पड़े PM मोदी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -