राजस्थान में ईद पर हुई थी गौहत्या, पुलिस कर रही थी इंकार, लैब रिपोर्ट में हुआ खुलासा
राजस्थान में ईद पर हुई थी गौहत्या, पुलिस कर रही थी इंकार, लैब रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Share:

जयपुर: राजस्थान के हनुमानगढ़ में गौहत्या का मामला सामने आया है, जिसके बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। इसके बाद प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया और इलाके में इंटरनेट सेवा भी स्थगित कर दी। बताया जा रहा है कि हनुमानगढ़ में गौकशी को लेकर दो गुटों में झड़प हुई। दरअसल, हनुमानगढ़ के चिड़िया गांधी में ईद पर गौहत्या की गई थी। हालांकि, शुरु में प्रशासन कह रहा था कि गांव में गोकशी नहीं हुई है। लेकिन, बाद में पुलिस ने मौके से बरामद मांस को जांच के लिए लैब भेजा था। FSL रिपोर्ट में गौहत्या की पुष्टि हुई है। 

वहीं, FSL रिपोर्ट आने के बाद ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई भी हुई। साथ ही इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। इसके बाद प्रशासन ने हनुमानगढ़ के चिड़िया गांधी पंचायत और गांधी बाड़ी क्षेत्र में अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू कर दिया है। पुलिस के अनुसार, इस मामले में चार आरोपी फारुख, अनवर, अमीन खान और सिकंदर खान को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है। सभी आरोपियों पर गौहत्या से जुड़ी धाराएं लगाई गई हैं। बता दें कि हनुमानगढ़ में 21 जुलाई को ईद के बाद से सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। 

राजस्थान में नहीं थम रहे साम्प्रदायिक विवाद:-

बता दें कि, कांग्रेस शासित राजस्थान में लगातार सांप्रदायिक तनाव की खबरें सामने आ रही हैं। इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद तनाव व्याप्त गया था। यही नहीं हनुमानगढ़ में भी मई में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता पर हमले के बाद भारी बवाल मचा था। जोधपुर में ईद के अवसर पर झंडे लगाने को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे। इसमें लगभग 30 लोग जख्मी हो गए थे। इसके बाद इलाके में कर्फ्यू लागु कर इंटरनेट बंद कर दिया गया था।  

'आप लोकसभा TV में नौकरी करते हो..', 8 साल की बच्ची का जवाब सुन हंस पड़े PM मोदी

यूपी में मिले मंकीपॉक्स के 3 नए मरीज, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

हैदराबाद सामूहिक बलात्कार मामले में 4 नाबालिगों को जमानत, पिछले महीने चलती कार में हुई थी दरिंदगी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -