वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी का बयान, कहा-
वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी का बयान, कहा- "सरकार को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों..."
Share:

वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सरकार को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में हिस्सेदारी बेचने की संभावना है, जिनमें स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, जनरल इंश्योरेंस कॉर्प ऑफ इंडिया और न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड शामिल हैं। कहा हुआ। अधिकारी ने Cogencis को बताया, "हमारे पास कुछ कंपनियां हैं जो आर्थिक रूप से मजबूत हैं, लेकिन यह उनके स्टॉक मूल्य में परिलक्षित नहीं होता है।"

"हम इन कंपनियों की निगरानी कर रहे हैं ताकि उन्हें सही समय पर बाजार में लाया जा सके।" एक दूसरे अधिकारी ने कहा कि विनिवेश विभाग सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में हिस्सेदारी में कटौती कर रहा है, जहां भी संभव हो, हालांकि इन कंपनियों में लेन-देन अगले वित्तीय वर्ष में हो सकता है क्योंकि प्रयास अधिकतम मूल्य पर करना है। सरकार इन तीनों कंपनियों में ऑफर फॉर सेल के जरिए फॉलो-ऑन पब्लिक इश्यू देख रही है। यह वर्तमान में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 75.0% हिस्सेदारी, जनरल इंश्योरेंस कॉर्प में 85.8% और न्यू इंडिया एश्योरेंस में 85.4% हिस्सेदारी रखता है।

सेल के शेयर वर्तमान में लगभग 58 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं, इसकी जनवरी 2018 की कीमत पर लगभग 40% की छूट है। जनरल इंश्योरेंस कॉर्प और न्यू इंडिया एश्योरेंस शेयर वर्तमान में बोनस शेयरों के लिए लेखांकन के बाद अपने लिस्टिंग मूल्य से आधे से कम पर कारोबार कर रहे हैं।

उदय कोटक फिर बनेंगे कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक, RBI ने दी मंजूरी

आईसीआईसीआई ने शुरू किया 'आईसीसीआई डायरेक्ट नियो' का शून्य ब्रोकरेज प्लान

SBI ने अपने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, बताया ऑनलाइन धोखाधड़ी से कैसे बचें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -