250 रुपए के लिए दिल्ली चले गए थे गोविन्द नामदेव, खलनायक बनकर खूब कमाया नाम
250 रुपए के लिए दिल्ली चले गए थे गोविन्द नामदेव, खलनायक बनकर खूब कमाया नाम
Share:

बॉलीवुड में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में खौफ पैदा करने वाले गोविन्द नामदेव का आज जन्मदिन है। गोविन्द नामदेव आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। गोविन्द नामदेव ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है जो आप सभी ने देखी होंगी। गोविन्द नामदेव का जन्म मध्य प्रदेश के सागर में हुआ था। गोविन्द को 11 वीं क्लास के बाद समस्या आई आगे की पढ़ाई की तो उन्होंने नौकरी खोजनी शुरू की जो पार्ट टाइम हो। उसी दौरान उन्होंने अखबार में विज्ञापन देखा जिसमे लिखा था दिल्ली राज्य सरकार 250 रुपए की दो स्कालरशिप नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिये दे रही है।

ऐसे में उन्होंने दिल्ली जाने के बारे में सोची और फार्म भरकर दे दिया। उसके बाद एनएसडी में उनका चयन हो गया है और एनएसडी में डिप्लोमा लेने के साथ-साथ उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री भी ली। उसके बाद साल 1978 में उन्होंने रेपेट्री कंपनी ज्वाइन की और साल 1989 तक रेपेट्री कंपनी में रहा। उसके बाद उन्होंने मुंबई की तरफ रूख किया और मुंबई आ गए। यहाँ उन्होंने नाटक किये, थियेटर किया और फिर फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

गोविन्द कि पहली फिल्म थी केतन मेहता की सरदार पटेल और उस फिल्म को बनने में तकरीबन साढ़े तीन साल लग गए। हालाँकि उसी दौरान शोला और शबनम उनको मिल गई और वो जल्दी से बनकर तैयार भी हो गई और रिलीज भी हो गई। इस वजह से गोविन्द की पहली रिलीज फिल्म शोला और शबनम रही। उसके बाद उन्होंने बैंडिट क्वीन में काम किया और देखते ही देखते वह सुपरहिट हो गए। आखिरी बार आप सभी ने गोविन्द को फिल्म ओह माय गॉड में देखा होगा।

प्रेग्नेंसी फोटोशूट के चलते ट्रोल हुईं बिपाशा, अब ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

बेटे संग लालबागचा राजा के दर्शन करने पहुंचे शाहरुख़ खान, वीडियो वायरल

7 महीने के अन्मय की जान बचाने के लिए चाहिए 16 करोड़, सोनू सूद करेंगे मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -