इस राज्य के कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, जानकर झूम उठेंगे आप
इस राज्य के कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, जानकर झूम उठेंगे आप
Share:

पटना: बिहार सरकार अपने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दीपावली एवं छठ का तोहफा देने का निर्णय लिया है। दरअसल, बिहार में सरकारी कर्मचारियों को आगामी पर्वों के मद्देनजर इस महीने मतलब अक्टूबर के वेतन का भुगतान निर्धारित वक़्त से पहले कर दिया जाएगा। प्रदेश के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि उनके विभाग ने सीएम नीतीश कुमार से सलाह लेने के पश्चात् यह कदम उठाया है। ऐसे में प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान 20 अक्टूबर को कर दिया जाएगा।

वर्ष 2020 एवं 2021 में कोरोना अपने पीक पर था। इसके चलते सार्वजनिक त्योहार मनाना मना था। हालांकि, इस बार ऐसा कुछ नहीं है। दीपावली 23 अक्टूबर को पड़ेगी एवं इसके एक सप्ताह से भी कम वक़्त पश्चात् छठ का त्योहार होगा। ऐसे में इस बार ये सभी त्योहार धूमधाम से मनाए जाएंगे। प्रदेश के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी कहा कि कोरोना वायरस महामारी कि वजह से बीते कुछ सालों में त्योहार प्रतिबंधों के बीच मनाए गए थे तथा ऐसे में इस वर्ष लोग उत्साह के साथ उत्सव मनाने के लिए उत्सुक होंगे तथा इसीलिए सरकार ने इस महीने के वेतन का भुगतान पहले करने का फैसला लिया है।

सरकार की ओर से इस फैसले को लेकर वित्त विभाग के सचिव लोकेश कुमार प्रमंडलीय आयुक्त, कलेक्टर, कोषागार पदाधिकारी, सभी विभागों के सचिव, विधानसभा, विधानपरिषद एवं राज्यपाल के प्रधान सचिव को खत लिखा है। खत में कहा गया है कि आने वाले दिनों में दीपावली एवं छठ महापर्व है। सरकार ने फैसला लिया है कि सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को अक्टूबर महीने का वेतन भुगतान 20 अक्टूबर को ही कर दिया जाएगा।

राजीव गांधी हत्याकांड की जांच कर रही एजेंसी MDMA को मोदी सरकार ने किया भंग

मुर्दाघर में काम करता था नरबलि का आरोपी, पुलिस के चौकाने वाले खुलासे

बहू ने 75 वर्षीय ससुर को दी दर्दनाक मौत, चौंका देने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -