सरकार का बड़ा फैसला, अब गरीब मेधावी भी पूरा कर सकेंगे डॉक्टर बनने का सपना
सरकार का बड़ा फैसला, अब गरीब मेधावी भी पूरा कर सकेंगे डॉक्टर बनने का सपना
Share:

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में उत्तराखंड में हुई मंत्रीमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। उत्तराखंड सरकार की मंत्रीमंडल ने मेडिकल की पढ़ाई को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। उत्तराखंड सरकार ने मेडिकल की पढ़ाई की चाह रखने वाले विद्यार्थियों के लिए बड़ी राहत दी है। अब पूरे देश में मेडिकल की सबसे सस्ती पढ़ाई उत्तराखंड में होगी।

उत्तराखंड सरकार के निर्णय के अनुसार, अब सिर्फ 1 लाख 45 हजार रुपये की फीस अदा कर डॉक्टर बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। उत्तराखंड सरकार ने इतनी फीस भर पाने में भी जिन विद्यार्थियों को समस्या हो, उनके लिए बॉन्ड सिस्टम बहाल कर दिया है। सरकार के इस निर्णय के पश्चात् अब फाइनेंस की समस्या झेल रहे युवा जो डॉक्टर बनने का ख्वाब देख रहे हैं, वे भी सरलता से MBBS की पढ़ाई पूरी कर राज्य में अपना योगदान दे सकेंगे।

साथ ही सरकार ने 50 हजार रुपये का बॉन्ड भरकर पढ़ाई आरम्भ करने की छूट का प्रवाधान भी कर दिया है। सरकार ने उन मेधावी विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला 50 हजार रुपये का बॉन्ड भरकर पढ़ाई आरम्भ कर सकते हैं। ये निर्णय गरीब होनहारों के लिए मील का पत्थर सिद्ध होगा। सरकार ने मैदानी जिलों के मेडिकल कॉलेजों में भी बॉन्ड भरकर MBBS की पढ़ाई करने की सुविधा भी बहाल कर दी है। पहले बॉन्ड इंतजाम के तहत सिर्फ पर्वतीय क्षेत्रों के मेडिकल कॉलेजों जैसे श्रीनगर में ही बांड भरकर पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध थी।

टीम ममता में शामिल हुए लिएंडर पेस, गोवा में थामा TMC का दामन

गोवा पहुंचकर बोलीं ममता बनर्जी- ‘मैं यहां सीएम बनने नहीं आई...'

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका ने पांच नई एयरलाइंस शुरू करने की दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -