इंडियन एयरलाइंस अपनी घरेलू उड़ानों की केवल 50 प्रतिशत ही कर सकती है संचालित
इंडियन एयरलाइंस अपनी घरेलू उड़ानों की केवल 50 प्रतिशत ही कर सकती है संचालित
Share:

नई दिल्ली: इंडियन एयरलाइंस अपनी पूर्व-कोरोना घरेलू उड़ानों की केवल 50 प्रतिशत अधिभोग दर संचालित कर सकती है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि यह सेवा 1 जून से शुरू होगी, लेकिन वर्तमान में 80 प्रतिशत की अनुमति के बजाय। मंत्रालय ने एक आदेश में कहा, देश भर में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि, यात्री यातायात में कमी और यात्री भार कारक को देखते हुए निर्णय लिया गया है। 

इससे पहले, सरकार ने दो महीने के लंबे ब्रेक के बाद पिछले साल 25 मई को भारत में निर्धारित घरेलू उड़ानें फिर से शुरू कीं। मंत्रालय ने उस समय वाहकों को अपनी पूर्व-सीओवीआईडी घरेलू सेवाओं का केवल 33 प्रतिशत संचालित करने की अनुमति दी थी। पिछले साल दिसंबर तक इस कैप को धीरे-धीरे बढ़ाकर 80 फीसदी कर दिया गया था। सरकार ने कहा, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सीमा को 80 प्रतिशत से घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया। यह कटौती एक जून शुक्रवार से लागू होगी। 

देश में 173921 नए मामले सामने आए, जो 1,86,163 नए संक्रमणों के सामने आने के बाद २ लाख से कम मामले सामने आने का दूसरा सीधा दिन है। जबकि भारत ने पिछले 32 दिनों से हर दिन 3,000 से अधिक कोविड की मृत्यु की सूचना दी है। 28 मई को 29,19,699 से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई, जिससे कुल टीकाकरण संख्या बढ़कर 20,57,20,660 हो गई।

अधिकतर सोशल मीडिया कंपनियों ने स्वीकार किए नए IT नियम, केवल Twitter ने ही नहीं भेजी जानकारी

ब्लैक फंगस की याचिकाओं पर सुनवाई के बीच दिल्ली हाई कोर्ट ने जाहिर की लाचारी

अलीगढ़ में नकली शराब पीने से हुई 15 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -