छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, सीएम विष्णु देव साय ने किया ये ऐलान
छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, सीएम विष्णु देव साय ने किया ये ऐलान
Share:

रायपुर: लोकसभा चुनाव से पहले एक स्वागत योग्य घोषणा में, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि सरकार अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में 4 प्रतिशत की वृद्धि कर रही है। 'मोदी की गारंटी' की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 3,100 रुपये प्रति क्विंटल पर 21 क्विंटल धान खरीदने का वादा पूरा हो गया है। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने पांच सदस्यीय समिति के गठन की गारंटी दी जो संविदा कर्मियों की मांगों और समस्याओं की समीक्षा करेगी।"

'महतारी बंधन योजना' पर बोलते हुए, सीएम ने कहा कि 10 मार्च को, राज्य भर में महिलाओं को उनके खातों में संयुक्त रूप से 655 करोड़ रुपये मिले। उन्होंने कहा, "आने वाले दिनों में, प्रत्येक महिला को उनके खातों में प्रति माह 1,000 रुपये मिलेंगे।" इससे पहले दिन में, सीएम साय ने व्यक्तिगत रूप से पड़ोस का दौरा करके और निवासियों के साथ बातचीत करके, साथ ही रायपुर में विभिन्न केंद्रीय योजनाओं और पहलों से लाभान्वित हुए व्यक्तियों से मुलाकात करके जमीनी स्तर के चुनाव अभियान में भाग लिया।

मुख्यमंत्री ने रायपुर में स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और धैर्यपूर्वक उनके मुद्दों और शिकायतों को सुना। बातचीत का उद्देश्य न केवल विकास मानकों पर राज्य की प्रगति का आकलन करना था, बल्कि जमीनी स्तर पर केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से जानकारी प्राप्त करना भी था। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, उन्होंने कहा, "हमने आज न केवल राज्य में बल्कि पूरे देश में (केंद्रीय योजनाओं के) सभी लाभार्थियों से मिलने का फैसला किया है। यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी भी लाभार्थियों से मिल रहे हैं। प्रतिक्रिया बहुत सकारात्मक है और लोग हमारी योजनाओं से बहुत खुश हैं।”

उन्होंने कहा, "हम यहां लोगों के लिए काम करने आए हैं और ऐसा करना जारी रखेंगे।" छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी के अनुरूप राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयास जारी हैं।

दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, एक सप्ताह में आया 10 बिलियन डॉलर का उछाल

इस राज्य में रामनवमी पर होगी छुट्टी, सरकार ने जारी किया आदेश

केरल में CAA के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, लेकिन प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने का विरोध क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -