केरल में CAA के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, लेकिन प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने का विरोध क्यों ?
केरल में CAA के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, लेकिन प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने का विरोध क्यों ?
Share:

कोच्ची: कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) नियमों के कार्यान्वयन के विरोध में शुक्रवार को केरल के कन्नूर जिले में एक रात्रि मार्च का आयोजन किया। केंद्र द्वारा कुछ दिन पहले सीएए नियमों को अधिसूचित किए जाने के बाद से राज्य में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं।

मार्च का नेतृत्व कन्नूर के सांसद और केरल कांग्रेस प्रमुख के सुधाकरन, कासरगोड के कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन और पलक्कड़ के कांग्रेस विधायक शफी परम्बिल ने किया। कन्नूर कैल्टेक्स से शुरू होकर मार्च कन्नूर शहर में समाप्त हुआ। सत्तारूढ़ सीपीएम और विपक्षी कांग्रेस दोनों ने अपने युवा संगठनों के साथ सीएए कार्यान्वयन के खिलाफ राज्य भर में विरोध प्रदर्शन और रात्रि मार्च आयोजित किए हैं।
हालाँकि, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी दोहराया है कि CAA किसी भी हालत में केरल में लागू नहीं किया जाएगा। हालाँकि, कांग्रेस के प्रदर्शन पर ये सवाल उठ रहा है की आखिर प्रताड़ना झेलकर भारत आए शरणार्थियों को नागरिकता देने का विरोध क्यों किया जा रहा है ?

वहीं, अमित शाह ने हाल ही में कहा था कि राज्य सरकारें, CAA को रोक नहीं सकती, क्योंकि नागरिकता देने का अधिकार केवल केंद्र के पास है। शाह ने कहा, "हमारे संविधान का अनुच्छेद 11 संसद को नागरिकता के संबंध में नियम बनाने की सभी शक्तियां देता है।" उन्होंने कहा, "यह केंद्र का विषय है, राज्य का नहीं। मुझे लगता है कि चुनाव के बाद हर कोई सहयोग करेगा। वे तुष्टीकरण की राजनीति के लिए गलत सूचना फैला रहे हैं।"

कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदोलोई को सीएम हिमंता सरमा ने क्यों दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी ?

इस राज्य में टीचर्स के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अध्यापकों ने जताई नाराजगी

मुफ्त बिजली योजना के लिए 1 करोड़ लोगों ने किया पंजीकरण, पीएम मोदी ने जताई ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -