'सरकार ने किसान नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दिए..', दिल्ली में प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने लगाया आरोप
'सरकार ने किसान नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दिए..', दिल्ली में प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने लगाया आरोप
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज मंगलवार (13 फ़रवरी) को आरोप लगाया कि सरकार के साथ बातचीत के दौरान किसान यूनियन नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दिए गए। कांग्रेस ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के साथ बातचीत करें।  कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि, "एक तरफ आप दावा कर रहे हैं कि बातचीत (किसान नेताओं और सरकार के बीच) सौहार्दपूर्ण तरीके से चल रही है। दूसरी तरफ, किसान नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट बंद किए जा रहे हैं।" 

उनकी यह प्रतिक्रिया उस दिन आई जब किसानों ने अपनी मांगों पर जोर देने के लिए दिल्ली तक मार्च शुरू किया। उन्होंने सवाल किया कि, "यह कैसा आश्वासन है? और यह कैसी मुलाकात है?" उन्होंने सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि, "और यह (सरकार की) किस तरह की मंशा है?" उन्होंने कहा कि सरकार ने 2021 में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद दो साल की अंतराल अवधि के दौरान किसानों की मांगों को "समझ" नहीं लिया। उन्होंने कहा, "इन दो वर्षों के दौरान, आपने (सरकार) उनकी मांगों को नहीं समझा।"

बाद में किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, "कांग्रेस किसानों की मांगों का समर्थन करती है। राहुल गांधी जी और खड़गे जी एक ही लड़ाई लड़ रहे हैं। हम मांग कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों से बातचीत करें और समाधान ढूंढें।” सुरजेवाला ने आगे कहा कि, "किसानों का विरोध प्रदर्शन कांग्रेस के चुनावी एजेंडे में नहीं है। क्या पिछले 68 सालों में कभी ऐसा हुआ है कि किसानों को आंदोलन करना पड़ा हो?" 

बता दें कि, "दिल्ली चलो" मुख्य रूप से किसानों द्वारा दिल्ली की ओर एक विरोध मार्च का आह्वान है। आंदोलन के हिस्से के रूप में, किसान अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें उनकी कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने वाला कानून और कर्ज माफी शामिल है। यह विरोध प्रदर्शन लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हो रहा है, जो इस साल मई-अप्रैल में होने वाला है।

'अगर सरकार समस्या पैदा करती है तो..', किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत ने केंद्र को दी चेतावनी

'लाड़ली बहनों के साथ धोखाधड़ी कर रही है भाजपा, लोकसभा चुनाव में हिसाब लेंगी महिलाएं..', जीतू पटवारी का आरोप

कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले बंटी पटेल ने थामा भाजपा का दामन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -