कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट, मंडाविया ने जारी की नई गाइडलाइन्स
कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट, मंडाविया ने जारी की नई गाइडलाइन्स
Share:

नई दिल्ली: चीन समेत कई देशों में कोरोना के निरंतर बढ़ रहे मामलों को लेकर भारत भी अलर्ट है। काल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ हुई बैठक में केंद्र सरकार ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट का मंत्र दिया। वहीं, आज केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कुछ नई गाइडलाइंस जारी की है।

मंडाविया ने कहा कि, 'चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर ही आरटी-पीसीआर  जांच अनिवार्य होगा। भारत आए इन देशों के किसी भी यात्री में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाते हैं या टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो उन्होंने क्वारंटाइन कर दिया जाएगा।' बता दें कि फिलहाल अमेरिका को इस सूची से बाहर रखा गया है। वहां भी केस लगातार बढ़ रहे हैं। बता दें कि भारत में आज कोरोना के 201 नए केस आने से देश में संक्रमण के कुल मामलों की तादाद 4,46,76,879 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,397 पर पहुंच गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण की दैनिक दर 0.15 फीसद और साप्ताहिक दर 0.14 फीसद दर्ज की गई है। कोविड-19 का पता लगाने के लिए कुल 90.97 करोड़ सैम्पल्स की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1,36,315 नमूनों की जांच बीते 24 घंटे में की गई है। 

ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर पति सहित गिरफ्तार, सैकड़ों करोड़ के घोटाले का मामला

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, लागू होगी 'वन रैंक वन पेंशन' स्कीम, 25 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

यूपी में राहुल की भारत यात्रा से जुड़ेंगे अखिलेश और मायावती, जानिए क्या है कांग्रेस का प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -