यूपी में राहुल की भारत यात्रा से जुड़ेंगे अखिलेश और मायावती, जानिए क्या है कांग्रेस का प्लान ?
यूपी में राहुल की भारत यात्रा से जुड़ेंगे अखिलेश और मायावती, जानिए क्या है कांग्रेस का प्लान ?
Share:

लखनऊ: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा 9 दिन का लम्बा विश्राम लेने के बाद 3 जनवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। इस दौरान यह यात्रा भले ही राज्य के सिर्फ 3 जिलों से ही गुजरेगी, मगर कांग्रेस द्वारा इसका संदेश पूरे यूपी में देने की तैयारी की गई है। यात्रा में शामिल होने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती, सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर सहित गैर भाजपा दलों को आमंत्रित किया गया है।

सपा की सहयोगी RLD के जयंत चौधरी का यात्रा में शामिल होना पक्का माना जा रहा है। शुक्रवार को ही उन्होंने कांग्रेस नेताओं अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ भरतपुर में रैली कर भाजपा से खतौली छीनने का संदेश दूर तक पहुंचाने का भी प्रयास किया है। उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा तीन जिलों में 4 दिनों तक चलने के दौरान 110 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। इसके बाद 4 जनवरी को बागपत, 5 जनवरी को शामली और 6 जनवरी को कैराना से होकर हरियाणा के सोनीपत जिले में दाखिल होगी। पश्चिमी यूपी के यह 3 जिले जातीय गोलबंदी और अलग अलग कारणों से सुर्ख़ियों में भी रहे हैं। 

कांग्रेस नेता अनिल यादव के अनुसार,  अति पिछड़ी जातियों के जितने भी नेता हैं, उन्हें यात्रा में शामिल करने के लिए निमंत्रण भेज दिया गया है। राजभर, पाल, कुशवाहा, नाई, बंजारा, कुर्मी, मल्लाह, कश्यप, सैनी, शाक्य, चौहान समेत अति पिछड़ी जाति के नेता राहुल गांधी के साथ पहली लाइन में चलेंगे। राहुल गांधी अति पिछड़े वर्ग के नेता अपनी समस्याएं और मुद्दों पर चर्चा करेंगे। दलित और आदिवासी समुदाय के लोग भी राहुल के साथ पदयात्रा करेंगे। 

'2024 का चुनाव मोदी बनाम राहुल होगा..', पवन खेड़ा ने बताया कौन बनेगा पीएम ?

पिछली सरकारों की 'गुलाम मानसिकता' ने हमारी महान शिक्षा प्रणाली का महिमामंडन नहीं करने दिया

चाय पी रहे 3 लोगों को यूपी के दरोगा ने कुचला, दो की मौत, एक गंभीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -