यौन उत्पीड़न के आरोप में गूगल ने 48 लोगों को नौकरी से निकाला
यौन उत्पीड़न के आरोप में गूगल ने 48 लोगों को नौकरी से निकाला
Share:

सैन फ्रांसिस्को। दुनिया में तकनीक के क्षेत्र  की सबसे बड़ी सर्च इंजन कम्पनी  गूगल ने यौन उत्पीड़न के आरोपों में 48  लोगों को  नौकरी से निकाल दिया है.गूगल की और से बयान जारी किया गया है जिसमें गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुन्दर पिचाई  ने यह बयान दिया है. गूगल ने अनुचित व्यवहार पर कड़े रुख का हवाला देते हुए यह कार्यवाई की जिसमें कई वरिष्ठ प्रबंधको को भी गूगल ने बहार का रास्ता दिखा दिया है.

गूगल का यह बयान न्यूयार्क टाइम्स  की एक खबर के जवाब में आया है. जिसमें  कहा गया  है की गूगल ने कम्पनी के एक वरिष्ठ कर्मचारी एंडी रुबिन पर कदाचार का आरोप लगने के बाद उन्हें  नो करोड़  डॉलर के एग्जिट पैकेज  देकर गूगल से निकाला  गया .जबकि रुबिन का कहना है कि  उन्होंने एक अन्य कम्पनी के लॉन्च के चलते  अपनी इच्छा  से  गूगल को छोड़ा है. 

 

मीडिया  ने इस पर गूगल कि प्रतिक्रिया  मांगी जिस पर पिचाई कि ओर से  कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा गया जिसमें उन्होंने कहा है कि  पिछले दो सालों में 13 वरिष्ठ प्रबंधकों एवं उससे ऊपर के पद के लोगों समेत 48 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है और उनमें से किसी को भी “कोई एग्जिट पैकेज” नहीं दिया गया.पिचाई ने कहा - हम आपको आश्वस्त करते है कि,  हम यौनउत्पीड़न की  हर शिकायत  कि समीक्षा करते हैं उन्होने यह भी साफ कर दिया है कि रुबिन पर दी गयी जानकारी भ्रामक थी .

खबरें ओर भी ...

गूगल ने आज महान तबला वादक 'लच्छू जी महाराज' को डूडल किया समर्पित

#Metoo अभियान पर ए आर रहमान ने कही ऐसी बात जिसे सुनकर आप भी हिल उठेंगे

#MeToo पर आई ढेरों शिकायतों के बाद, जांच के लिए गठित हुआ मंत्रिमंडल

इस टीवी एक्ट्रेस को डायरेक्टर ने कहा- 'कपड़े उतारो, तुम्हें बिकिनी में देखना है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -