Google ने 'Peppers and ice cream' गेम के ऊपर बांया खास डूडल
Google ने 'Peppers and ice cream' गेम के ऊपर बांया खास डूडल
Share:

कोरोना वायरस के कारण भारत में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में अधिकतर लोग अपने घरों में हैं और उन्हें बोरियत महसूस हो रही है। इस बोरियत को खत्म करने के लिए गूगल आज अपना खास डूडल लेकर आया है। इस डूडल में लोकप्रिय गेम 'Peppers and ice cream' को दर्शाया गया है। आपको बता दें कि कंपनी ने पहली बार इस गेम को 2016 में पेश किया था।2016 में लॉन्च हुआ था यह गेम गूगल ने 2016 में इस गेम को अमेरिकी वैज्ञानिक Wilbur Scoville को सम्मान देने के लिए लॉन्च किया था। Wilbur Scoville ने सन 1912 में पहली बार एक टेस्ट के दौरान मिर्च के तीखेपन में अंतर तय किया था। 

वहीं, इस गेम को आर्टिस्ट Olivia Hynh ने डिजाइन किया है। साथ ही इसमें आइसक्रीम को एक मेटफॉर के रूप में दर्शाया गया है, जो मिर्च की गर्मी को ठंडा करती है।इस गेम को खेलने के लिए आपको सबसे पहले गूगल डूडल पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। यहां आपको प्ले बटन पर दोबारा क्लिक करना होगा। इतना करने के बाद आप गेम के अंदर पहुंच जाएंगे। अब यहां आपको एक जलता हुआ प्ले बटन दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करना होगा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की गेम के अंदर आपको Wilbur Scoville मिर्च खाते दिखाई देंगे। इसके बाद आपके सामने मिर्च से जुड़ी जानकारी सामने आएगी और अगले ही पल आपको आइसक्रीन का गोला मिर्च की तरफ फेंकना होगा। आपको ध्यान रखना होगा कि नीचे दिए गए बार में लाल गोले को ग्रीन पैच के पास रखना होगा। लाल गोला जितना बीच के पैच के पास होगा, आइसक्रीम का तापमान उतना ही कम होगा। अगर आपकी फेकी गई आइसक्रीम मिर्च को जमा देती है, तो ही आप अगले राउंड में पहुंच पाएंगे। नहीं तो आपको गेम दोबारा से खेलना पड़ेगा। 

Airtel के ये चार प्लांस दे रहे है अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन

लॉकडाउन में खेलें ये पांच मोबाइल गेम, समय का नहीं चलेगा पता

Samsung Galaxy M21 अब मार्केट में मिलेगा इस कीमत पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -