GOOGLE PAY जल्द लॉन्च करेगा यह सुविधा, यूजर्स चेक कर पाएंगे बैंक अकॉउंट की राशि
GOOGLE PAY जल्द लॉन्च करेगा यह सुविधा, यूजर्स चेक कर पाएंगे बैंक अकॉउंट की राशि
Share:

विषेशज्ञों द्वारा मिली खबर के बाद भारत की दिग्गज टेक कंपनी गूगल अपने यूजर्स को एक खास सेवा मिलने वाली है, वही जिसके तहत यूजर्स गूगल पे एप में ही अपने बैंक अकाउंट को चेक कर सकेंगे. इस सेवा के लिए कंपनी ने सिटीग्रुप और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्मॉल क्रेडिट यूनियन के साथ साझेदारी की है. वहीं, गूगल ने इस प्रोजेक्ट को 'Cache' का नाम दिया है. यदि सूत्रों की मानें तो कंपनी की यह सर्विस एपल और फेसबुक के पेमेंट एप को कड़ी चुनौती देगी.

विशेषज्ञों ने यूजर्स के डाटा को लेकर चिंता जताई: वही विशेषज्ञों का मानना हैं कि फेसबुक जैसी सोशल मीडिया कंपनियां अब तक यूजर्स के डाटा को पूरी तरह से सुरक्षित नहीं रख पाती है. वही  साथ ही विशेषज्ञों ने डाटा लीक को लेकर चिंता भी जताई गई है. जंहा, यह सोशल मीडिया कंपनियां अब फाइनेंस के क्षेत्र में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही हैं. हाल ही में फेसबुक ने पेमेंट सिस्टम को पेश किया था. दूसरी तरफ गूगल ने कहा है कि हमने इस सेवा को लेकर नियामकों के साथ वार्ता की है.

मार्क वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान: अमेरिका के मार्क वॉर्नर ने गूगल और फेसबुक जैसी कंपनियों की पेमेंट सेवा को लेकर कहा है कि इन सभी की सख्त-से-सख्त जांच होनी चाहिए, जिससे लोगों को आगे चलकर किसी तरह का नुकसान ना हो. इसके अलवा गूगल के प्रवक्ता का कहना है कि यूजर्स को आने वाले महीनों में इस सेवा से जुड़ी अधिक जानकारी  मिल पाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक वहीं, सिटीग्रुप के प्रवक्ता ने कहा है कि हम गूगल के साथ मिलकर ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स तक अपनी पहुंच बना सकेंगे. साथ ही हमने यूजर्स के डाटा की सुरक्षा को ध्यान में रखा है. हमारे लिए डाटा का मुद्दा बहुत महत्वपूर्ण है. फिलहाल, भारत में इस सेवा को लेकर गूगल ने आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है. 

फेसबुक ने मंगलवार को पेमेंट एप किया लॉन्च: वही इस बात कि भी पुष्टि की गई है कि फेसबुक ने पेमेंट सिस्टम फेसबुक पे (Facebook Pay) को अमेरिका में लॉन्च किया है. इसके जरिए व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर के यूजर्स ऑनलाइन पेमेंट कर सकेंगे. वहीं, फेसबुक जल्द ही इस सिस्टम का विस्तार कर पाएंगे.

फेसबुक पे इन कार्यों के लिए जल्द होगा शुरू: जंहा फेसबुक का कहना है कि फेसबुक पे को जल्द ही को फंडरेजिंग, गेम खरीदारी, टिकटों, पर्सन-टू-पर्सन पेमेंट और व्यापारियों के लिए खरीदारी के लिए शुरू किया जाएगा. वहीं, कंपनी के मुख्य अधिकारी देबोराह लियू ने भी कहा है कि हम अपनी इस भुगतान सेवा को ज्यादा-से-ज्यादा लोगों के मध्य पहुंचना है.

अब एयरटेल अपने उपभोक्ता को देगा 4G VoLTE का एक्सपीरियंस

नंबर पोर्ट करने का आसान तरीका, ऐसे बदलें अपना नेटवर्क

Mobiles Bonanza sale: यहाँ मिलेंगे यह 10 स्मार्टफोन्स बहुत कम कीमत पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -