अब एयरटेल अपने उपभोक्ता को देगा 4G VoLTE का एक्सपीरियंस
अब एयरटेल अपने उपभोक्ता को देगा 4G VoLTE का एक्सपीरियंस
Share:

Airtel उपभोक्ता अब हर टेलिकॉम सर्किल में 4G VoLTE का एक्सपीरियंस कर सकते है। मतलब की उपभोक्ता को अब Reliance Jio की तरह ही कॉल और डाटा की सुविधा एक साथ मिल सकती है। इससे पहले केवल Reliance Jio देश की एक ही टेलिकॉम कंपनी थी, जिसके उपभोक्ता को यह सुविधा देश के हर टेलिकॉम सर्किल में मिल पा रही थी। Airtel उपभोक्ता इस फीचर के साथ पेश हुए 250 से ज्यादा स्मार्टफोन्स पर यह सुविधा प्राप्त कर सकते है। इससे पहले Airtel की ये सुविधा जम्मू और कश्मीर टेलिकॉम सर्किल के अलावा देश के अन्य 21 टेलिकॉम सर्किल में जारी की गई थी। Airtel ने इसे अब जम्मू और कश्मीर टेलिकॉम सर्किल के लिए भी जारी करवा दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि Airtel देश की पहली टेलिकॉम कंपनी थी, जिसने 2012 में 4G सर्विस चालू की गई थी। इसके बाद Vodafone ने अपनी 4G सर्विस चालू की थी। 2016 में भारतीय बाजार में कदम रखने वाली टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने 4G VoLTE सर्विस को सबसे पहले शुरू कर दिया था। कंपनी ने एक साथ देश के सभी टेलिकॉम सर्किल में इस सेवा को जारी करवाया था। भारती Airtel ने 2017 में 4G VoLTE सर्विस को सबसे पहले जारी करवाया था। पहले Airtel 4G VoLTE सर्विस को सीमित स्मार्टफोन्स के सपोर्ट के साथ रोल आउट की जा रही थी। अब इसे 250 से भी ज्यादा स्मार्टफोन के सपोर्ट के साथ एक्सेस किया जा सकता है।

Reliance Jio की तरह ही Airtel 4G VoLTE सर्विस के रोल आउट होने के बाद उपभोक्ता अब HD वॉयस कॉलिंग का एक्सपीरियंस कर सकते है। साथ ही साथ उपभोक्ता कॉल पर बात करते समय भी डाटा एक्सेस कर सकते है। पहले Airtel 4G उपभोक्ता कॉल करते समय हाई स्पीड डाटा एक्सेस नहीं कर पाते थे। कॉलिंग के समय 3G या फिर 2G में डाटा स्वीच हो जाता था। 4G VoLTE सर्विस के शुरु हो जाने से उपभोक्ता को अब एक ही स्पीड में डाटा एक्सेस करने का मौका मिल सकता है। 

Mobiles Bonanza sale: यहाँ मिलेंगे यह 10 स्मार्टफोन्स बहुत कम कीमत पर

Mi Super Sale: आया स्मार्टफोन्स खरीदने का सुनहरा अवसर, मिल रहा भारी डिस्काउंट

बहुत आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है Apple Days Sale में iPhone XR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -