इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप से एक साथ जुड़ सकेंगे 250 लोग
इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप से एक साथ जुड़ सकेंगे 250 लोग
Share:

साल 2020 को सबसे अधिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए इतिहास में जाना जाएगा। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि लॉकडाउन के कारण लोग अपने घरों में कैद हैं और घर से लोगों को ऑफिस की मीटिंग करनी पड़ रही है। इसके अलावा बच्चों की क्लासेज भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन ही हो रही हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए अभी तक लोग जूम एप का इस्तेमाल सबसे अधिक कर रहे थे लेकिन प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर उठे सवाल के बाद लोगों ने जूम एप से मुंह मोड़ना शुरू कर दिया है और अब नए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप की तलाश है।  

हाल ही में जूम एप के पांच लाख अकाउंट हैक हुए थे जिनका डाटा एक रुपये से भी कम में डार्क वेब पर बेचे जा रहे थे। इस हैकिंग के बाद गृह मंत्रालय ने जूम एप के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी जारी की और कहा कि जूम एप सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिहाज से ठीक नहीं है। तो अब सवाल यह है कि ऐसा कौन-सा एप है जिसके साथ आराम से ढेर सारे लोगों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हो सके और उसके बाद सिक्योरिटी और प्राइवेसी को लेकर कोई खतरा ना हो। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की यदि आप जूम एप इस्तेमाल करना नहीं चाहते हैं तो आप गूगल मीट एप ट्राई कर सकते हैं। आइए जानते हैं गूगल मीट के बारे में किसी भी प्रोड्क्ट पर लोग आमतौर पर दो ही कारणों से भरोसा करते हैं। पहला कारण यह है कि प्रोडक्ट शानदार होना चाहिए और बाजार में उसके जैसा कोई अन्य प्रोडक्ट ना हो। दूसरा भरोसा ब्रांड को लेकर होता है। गूगल मीट एप को आप डेस्कटॉप और मोबाइल एप दोनों तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं|

कपल्स के लिए Facebook लेकर आये है नया ऐप Tuned

WHO अब FB मैसेंजर के जरिए दे रहा है कोरोना की जानकारी

कोरोना वायरस की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले बिल गेट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -