कपल्स के लिए Facebook लेकर आये है नया ऐप Tuned
कपल्स के लिए Facebook लेकर आये है नया ऐप Tuned
Share:

फेसबुक ने एक नया मैसेजिंग ऐप लॉन्च किया है जो कपल्स के लिए है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही फेसबुक में डेटिंग फीचर की शुरुआत की है. हालांकि ये फीचर अभी भारत में उपलब्ध नहीं है.फेसबुक का नया ऐप जिसे कंपनी ने Tuned का नाम दिया है. ये दरअसल कंपनी की नई प्रॉडक्ट एक्सपेरिमेंशन टीम ने बनाया है. इसके तहत कपल्स अपने लिए सोशल नेटवर्क तैयार कर सकते हैं. ये ऐप सिर्फ iOS के लिए है.इस ऐप के जरिए म्यूजिक, मूड और अपनी दिलचस्पी के हिसाब से कॉन्टेंट कपल्स एक दूसरे के साथ शेयर कर सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि ये कपल के लिए प्राइवेट स्पेस की तरह होगा.

 हालांकि यहां के चैट्स एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होंगे.डिजिटल स्क्रैपबुक के तरह ही कपल्स इस Tuned ऐप को म्यूजिक से लेकर स्टिकर्स, जिफ और वीडियोज एक दूसरे के साथ शेयर कर सकेंगे.ऐप पॉलिसी की बात करें तो ये ऐप भी Facebook की ही डेटा पॉलिसी पर काम करता है. यानी जो डेटा फेसबुक यूजर्स से कलेक्ट करता है ये ऐप भी उसी तरह डेटा कलेक्ट करेगा. हालांकि इसे यूज करने के लिए फेसबुक पर आपका अकाउंट होना जरूरी नहीं है.Facebook के Tuned ऐप पर इंडिपेंडट प्रोफाइल ई-मेल के जरिए क्रिएट की जा सकती है. फिलहाल ये ऐप आईफोन यूजर्स के लिए अमेरिका और कनाडा में उपलब्ध होगा.

इसके साथ ही The Information की एक रिपोर्ट के मुताबिक म्यूजिक शेयरिंग के लिए Tuned ऐप स्पॉटिफाई के साथ कनेक्ट हो सकता है. कपल्स एक दूसरे की फोटोज, नोट्स, कार्ड्स और वॉयस मेमोज शेयर कर सकते हैं. यहां पर कस्टम स्टिकर्स और रिएक्शन्स बनाने का भी ऑप्शन दिया गया है.फिलहाल ये साफ नहीं है कि फेसबुक ने इस Tuned ऐप को किस स्केल पर लॉन्च किया है. इसे अमेरिका और कनाडा के बाद दूसरे देशों में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इस बारे में कंपनी ने अब तक कोई जानकारी नहीं दी है.

कोरोना वायरस की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले बिल गेट्स

21 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने जा रहे हैं Realme के दो नए स्मार्टफोन्स

Google ने स्टूडेंट्स के लिए पेश किया बेहतरीन फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -