कोरोना वायरस की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले बिल गेट्स
कोरोना वायरस की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले बिल गेट्स
Share:

पिछले कुछ समय से लगातार ये कॉन्सपिरेसी थ्योरी चल रही है को कोरोना वायरस के पीछे बिल गेट्स का हाथ है. इसके साथ ही अब इस थ्योरी ने 5G वाली कोरोना वायरस कॉन्सपिरेसी थ्योरी को पीछे छोड़ दिया है. बिल गेट्स को लेकर तेजी से इंटरनेट पर अफवाह और गलत जानकारियां शेयर की जा रही हैं.न्यू यॉर्क टाइम्स और Zingal Labs ने एक डेटा कंपाइल किया है जिसके मुताबिक टीवी पर वायरस के साथ बिल गेट्स का नाम 12 लाख मेंशन किया गया है. ये डेटा फरवरी से अप्रैल के बीच का है. आपको बता दें कि ये डेटा 5G से कोरोना फैलने वाली कॉन्सपिरेसी थ्योरी से 33% ज्यादा है.फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब सहित हर जगह ये कॉन्सपिरेसी थ्योरी चल रही है और माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स को निशाना बनाया जा रहा है.इससे पहले 5G को निशाना बनाया जा रहा था और ब्रिटेन में कई 5G टावर में आग लगा दी गई थी.

 इतना ही नहीं ब्रॉडबैंड इंजीनियर्स को जान से मारने की धमकियां तक दी गईं थीं.5G वाली कॉन्सपिरेसी थ्योरी में ये कहा जा रहा था कि 5G की वजह से कोरोना वायरस एक दूसरे में ट्रांसमिट हो रहा है. लेकिन इसे साइंटिस्ट और एक्स्पर्टस ने बकवास बताया था.गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस आउटब्रेक के बाद बिल गेट्स का एक वीडियो वायरल होने लगा जो 2015 का है.इसमें बिल गेट्स ये कहते नजर आ रहे हैं कि इंसानियत पर सबसे बड़ा खतरा न्यूक्लियर वॉर नहीं, बल्कि इंफेक्शस डिजीज हैं. कोरोना भी इसी कैटिगरी में आता है. हाल के ही हफ्ते में इस वीडियो पर करोड़ों नए व्यूज आए हैं.न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वैक्सीन विरोधी, राइट विंग के लोग और कॉन्सपिरेसी ग्रुप QAnon का दावा है कि बिल गेट्स अपने पर्सनल फायदे के लिए महामारी का इस्तेमाल कर रहे हैं और उन्होंने ही इसे प्लान किया है.

ट्रंप के विरोध में बोलते रहे है बिल गेट्स
चूंकि समय समय पर बिल गेट्स अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनल्ड ट्रंप की कुछ पॉलिसी के विरोध में बोलते आए है, इसलिए भी वहां वो ट्रंप समर्थक के निशाने पर रहते हैं.वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में बिल गेट्स ने डोनल्ड ट्रंप द्वारा WHO को दिए जाने वाले फंड रोकने को इंडायरेक्ट तरीके से ट्रंप की आलोचना की है.बिल गेट्स ने ट्रंप द्वारा WHO के फंड रोके जाने पर कहा है, 'ये जितना सुनने में लगता है उतना ही खतरनाक है'. इतना ही नहीं बिल गेट्स ने हाल ही में एक ओपिनियन आर्टिकल में कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी ऐडमिनिस्ट्रेशन की आलोचना की थी.

Instagram : मोबाइल ही नहीं डेस्कटॉप से किसी को भी भेज सकेंगे मैसेज

ई-पास के रूप में उपयोग हो सकता है आरोग्य सेतु एप

TikTok जल्द लेकर आने वाला है नया फीचर, माता-पिता कंट्रोल कर पाएंगे बच्चों का अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -