WHO अब FB मैसेंजर के जरिए दे रहा है कोरोना की जानकारी
WHO अब FB मैसेंजर के जरिए दे रहा है कोरोना की जानकारी
Share:

WhatsApp के बाद अब फेसबुक ने वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन की साझेदारी में मैसेंजर में Covid-19 चैटबॉट को लॉन्च किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें की मैसेंजर में WHO चैटबॉट Covid-19 से जुड़े अपडेट देगा. साथ ही यहां भ्रामक जानकारियों को भी दूर किया जाएगा. आपको बता दें फेसबुक मैसेंजर के 1.3 बिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं.

WHO की इस हेल्थ अलर्ट इंटरैक्टिव सर्विस को WHO के आधिकारिक फेसबुक पेज के जरिए एक्सेस किया जा सकता है. यूजर्स बेहद आसानी से पेज में मौजूद मैसेंजर आइकन को टैप कर सकते हैं. यहां आकर यूजर्स को गेट स्टार्टेड में टैप करना होगा. इसके बाद मैसेंजर ओपन हो जाएगा. मौजूदा वक्त में WHO Covid-19 चैटबॉट अंग्रेजी, स्पेनिश और अरबी भाषाओं में उपलब्ध है. जल्द ही अन्य भाषाओं में इस सेवा का लाभ दिया जाएगा.

वॉट्सऐप चैटबॉट की ही तरह यहां भी यूजर्स को कई तरह के ऑप्शन मिलेंगे. इन ऑप्शन्स में लेटेस्ट नंबर्स, मिथबस्टर्स, ट्रैवल एडवाइज शामिल हैं. इन ऑप्शन के लिए अलग-अलग नंबर दिए गए हैं. यूजर्स को जानकारी प्राप्त करने के लिए नंबर्स के साथ रिप्लाई करना होगा. इससे पहले WHO ने वॉट्सऐप पर भी अपनी इस सेवा की शुरुआत की थी. फेसबुक ने जानकारी दी है कि वॉट्सऐप के WHO चैटबॉट का उपयोग 12 मिलियन से भी ज्यादा लोगों द्वारा किया जा रहा है.

कोरोना वायरस की कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर बोले बिल गेट्स

21 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने जा रहे हैं Realme के दो नए स्मार्टफोन्स

Google ने स्टूडेंट्स के लिए पेश किया बेहतरीन फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -