Google Duo में आया नया अपडेट
Google Duo में आया नया अपडेट
Share:

लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉलिंग एप की मांग तेजी से बढ़ी है। ज्यादातर लोग अपने घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिजनेस मीटिंग करने के साथ-साथ ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। इसके लिए सबसे ज्यादा जूम एप का उपयोग हुआ है, लेकिन हाल ही में गृह मंत्रालय ने इसे इस्तेमाल न करने की सलाह दी थी। वहीं, अब दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने सबसे खास वीडियो कॉलिंग एप डुओ के लिए नए फीचर्स जारी किए हैं, जिनसे यूजर्स का अनुभव बेहतर होगा।

गूगल डुओ के खास फीचर्स 
कंपनी ने गूगल डुओ यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए Codec तकनीक पेश की है, जिससे कम नेटवर्क में भी वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। साथ ही इससे वीडियो कॉल की क्वालिटी भी बेहतर हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने एक और फीचर जारी किया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए वीडियो कॉल के दौरान तस्वीरें क्लिक कर सकेंगे। खास बात यह है कि यूजर्स टैबलेट, स्मार्टफोन और क्रोमबुक के जरिए तस्वीर क्लिक कर सकते हैं और यह फोटो अपने-आप ग्रुप के मेंबर्स के पास पहुंच जाएगी। 

यूजर्स Augmented Reality इफेक्ट के साथ भेज सकेंगे मैसेज
गूगल ने डुओ वॉइस मैसेज फीचर जारी किया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए "I miss you" या फिर "I'm thinking of you" जैसे मैसेज एआर (Augmented Reality) इफेक्ट के साथ भेज सकेंगे। वहीं, कंपनी का कहना है कि हम गूगल डुओ के लिए जल्द और नए फीचर्स पेश करेंगे।

एक समय पर 12 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल
कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर गूगल ने कुछ दिनों पहले डुओ एप में बड़ा बदलाव किया था। इस बदलाव के बाद अब गूगल डुओ के यूजर्स एक समय पर 12 लोगों के साथ वीडियो चैट कर सकेंगे। इससे पहले इस एप में एक साथ 8 लोग ही वीडियो कॉल कर पाते थे।गूगल की प्रोडक्ट एंड डिजाइन की सीनियर डायरेक्टर सनाज अहारी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि इस मुश्किल समय में हम लोगों को उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों से मिलाना चाहते हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से यह मुमकिन नहीं है। तो ऐसे में यूजर्स गूगल डुओ एप के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं और अपनों के करीब बन रह सकते हैं। 

Google ने लोकप्रिय गेम सीरीज के लिया बनाया डूडल

मोबाइल बेचते समय रखे इन बातो का ध्यान, सुरक्षित रहेगा निजी डाटा

एक नया वीडियो कॉल ऑप्शन दे रहा है whatsapp

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -