एक नया वीडियो कॉल ऑप्शन दे रहा है whatsapp
एक नया वीडियो कॉल ऑप्शन दे रहा है whatsapp
Share:

कोरोना वायरस आउटब्रेक की वजह से दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन है. टेक कंपनियां ऐसे में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म पर काफी ध्यान दे रही हैं. Facebook के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में ऐलान किया है कि मैसेंजर में ग्रुप कॉल को एक्स्टेंड किया जा रहा है. दरअसल ये क्रॉस प्लैटफॉर्म है और अब ये WhatsApp में भी दिया जाएगा.WhatsApp की खबरों का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप में Room फीचर की शुरुआत जल्द ही की जाएगी. हाल ही फेसबुक ने मैसेंजर रूम का ऐलान किया है जिसके तहत एक साथ 50 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं.

अब ये फीचर WhatsApp में भी आने वाला है, दरअसल वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में इसका शॉर्टकट देखा गया है. इस फीचरे के आने के बाद यजर्स को दो वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन मिल जाएगा.WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन 2.20.139 में Messenger Room का ऑप्शन दिया गया है. ये शॉर्टकट कॉल्स के टैब में ऐड किया जाएगा.WABetainfo द्वारा शेयर किए गए इस स्क्रीनशॉट में इसे देखा जा सकता है. इस पर क्लिक करने से पॉप अप विंडो में इस फीचर के बारे में बताया जा रहा है.कहा गया है कि Room को सिर्फ मैसेंजर के जरिए क्रिएट किया जा सकता है. एक बार रूम क्रिएट करने के बाद यूजर ये लिंक किसी को भी भेज सकते है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अगर आप जिसे ये लिक भेज रहे हैं उसके पास वॉट्सऐप या मैसेंजर न भी हो तो ये काम करेगा.प्राइवेसी को लेकर यहां एक डिस्क्लेमर भी दिया गया है. कहा गया है कि Rooms मैसेंजर के एन्क्रिप्शन और प्राइवेसी कंट्रोल से प्रोटेक्टेड हैं, लेकिन ये एंड टु एंड एनक्रिप्टेड नहीं हैं. आपको बता दें कि एंड टु एंड को आम एन्क्रिप्शन के मुकाबले मजबूत माना जाता है जो वॉट्सऐप कॉलिंग में मिलता है.रिपोर्ट के मुताबिक अब भी ये फीचर अंडर डेवेलपमेंट है. हालांकि कंपनी इसे जल्द ही फाइनल बिल्ड के साथ लॉन्च कर सकती है.क्योंकि हाल ही में कंपनी ने वॉट्सऐप वीडियो कॉल की लिमिट बढ़ा कर 8 कर दी है. इससे साफ है कि फेसबुक इस लॉकडाउन को अच्छी तरह से अपने बिजनेस के लिए भी भुनाना चाहता है. 

SUTD की बड़ी भविष्यवाणी, बताया भारत में इस तारीख को ख़त्म हो जाएगा कोरोना

ट्विटर ने बनाया कोरोना हेल्पलाइन के लिए स्पेशल अकाउंट

कोरोना से ऐसे बचाता है आरोग्य सेतु एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -