ये है सेफ इंटरनेट ब्राउजिंग के लिए गूगल का नया फीचर
ये है सेफ इंटरनेट ब्राउजिंग के लिए गूगल का नया फीचर
Share:

गूगल ने क्रोम ब्राउजर के लिए सेफ इंटरनेट ब्राउजिंग के तहत एक एक्सटेंशन लॉन्च किया है. Suspicious Site Reporter नाम के इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल संदिग्ध वेबसाइट्स को रिपोर्ट करने के लिए किया जा सकेगा. साल 2007 में गूगल ने सेफ ब्राउजिंग प्रोग्राम की शुरुआत की थी. और यह एक्सटेंशन भी इसी प्रोग्राम का ही हिस्सा है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

अपने यूजर को Airtel दे रहा फ्री डाटा

क्रोम वेब से इस एक्सटेंशन को डाउनलोड किया जा सकता है. डाउनलोड होने के बाद यह फ्लैग आइकन की तरह क्रोम विंडो पर दूसरे एक्सटेंशन के साथ नजर आएगा. अगर इंटरनेट ब्राउजिंग के दौरान यूजर को किसी वेबसाइट पर शक होता है तो वह इसपर क्लिक कर सकते हैं. क्लिक के बाद यह एक्सटेंशन बताएगा कि उस वेबसाइट में किस तरह का खतरा है. इसके साथ ही यह संदिग्ध साइट के बारे में गूगल को रिपोर्ट करने का भी ऑप्शन देता है.यह एक्सटेंशन बाई डिफॉल्ट ही वेबसाइट के यूआरएल और आईपी अड्रेस को गूगल को भेज देता है. साथ ही यह उस संदिग्ध साइट का स्क्रीनशॉट भी गूगल तक पहुंचाने का ऑप्शन देता है. यह यूजर के ऊपर निर्भर करेगा कि वह स्क्रीनशॉट भेजना चाहते हैं या नहीं.

Vodafone का ये प्लान है बहुत सस्ता, मिलेगा 2GB डाटा रोज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 923KiB की साइज वाले इस एक्टेंशन को आए अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि इसमें बग की भी शिकायत आने लगी है. यह बग ऑरेंज फ्लैग पर '1' लिखा हुआ दिखाता है जिसका मतलब हुआ कि साइट में कोई दिक्कत है, लेकिन जब इसपर क्लिक किया जाता है तो यह 'Nothing Detected' का मेसेज दे देता है. इस महीने की शुरुआत में गूगल ने ऐंड्रॉयड के लिए क्रोम 75 अपडेट जारी किया था. इस अपडेट ने मौजूदा फीचर्स को अपग्रेड करने के साथ ही परफॉर्मेंस में भी काफी सुधार किया है. गूगल क्रोम के वर्जन 75 ने सिक्यॉरिटी बग 'evil cursor' को भी फिक्स कर दिया है. इस बग के बारे में कहा जा रहा था कि साल 2018 में टेक्नॉलजी स्कैम साइट्स द्वारा इसका काफी गलत इस्तेमाल हुआ है. अपडेट के बाद से ब्राउजर पहले से और स्टेबल हो गया है. गूगल प्ले स्टोर से यूजर्स इसके अपडेटेड वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं.

Redmi 7A से Realme C2 कितना है अलग, जानिए तुलना

WhatsApp में Payment के साथ जुड़ेगे ये खास फीचर

Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन में होगा 64MP कैमरा, जानिए संभावित फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -