WhatsApp में Payment के साथ जुड़ेगे ये खास फीचर

WhatsApp में Payment के साथ जुड़ेगे ये खास फीचर

दुनिया मे सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का एक्सपीरियंस और बेहतर करने के लिए कई नए फीचर्स लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी 4 नए फीचर्स को जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर पेश करने वाला है. अगर ऐप की लोकप्रियता की बात करें तो इसके उपभोक्ता डेढ़ अरब से ज्यादा हो गए हैं. इसमें डार्क मोड समेत ऑनलाइन स्टेटस छुपाने और पैसे के लेन-देन जैसे फीचर्स शामिल हैं. इन फीचर्स से यूजर एक्सपीरियंस और बेहतर हो जाएंगा.

Xiaomi Mi 9T/Redmi K20 हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

यूजर्स की आंखों पर कम स्ट्रेन WhatsApp पर डॉर्क मोड ऑन करने के बाद पड़ेगा. यह मोड रात में ज्यादा काम आएगा. इस फीचर के तहत फोन की बैटरी भी कम खर्च होगी. फिलहाल यह सुविधा कंपनी के प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं कराई गई है. लेकिन जल्द ही इसे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराए जाने की खबर आ रही है. ऑनलाइन स्टेटस करें Hide कंपनी जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर पेश करने की तैयारी में है जिसके जरिए यूजर्स अपना ऑनलाइन स्टेटस छुपा पाएंगे. इस फीचर के जरिए लोग अपने लास्ट सीन, रीड और रिसीप्ट स्टेटस पर पूरा नियंत्रण रख पाएंगे.

हुवावे का फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा जबरदस्त, ये हो सकते है संभावित फीचर

कई बुक्स Amazon पर WhatsApp से संबंधित जानकारी को लेकर उपलब्ध कराई गई हैं. अगर  WhatsApp पर यूजर्स अपने दोस्तों के साथ फोटोज शेयर करते हैं. तो इस पर फोटो शेयर करने से फोटो का रेजोल्यूशन अपने आप कम हो जाता है जिससे फोटो की क्वालिटी कम हो जाती है. इस परेशानी से निजात पाने के लिए बिना रेजोल्यूशन घटाए बड़े आकार की फोटो शेयर करने की सुविधा दी जाएगी.WhatsApp Pay इस वर्ष जुलाई तक यूजर्स का पेमेंट डाटा भारत में स्टोर करने की जरुरत को पूरी कर रिजर्व बैंक ऑफर इंडिया से नए सिरे से अप्रूवल लेने के लिए संपर्क कर सकती है. RBI ने 6 अप्रैल 2018 को एक सर्कुलर जारी कर यह कह था कि सभी सिस्टम प्रोवाइडर्स को पेमेंट सिस्टम से संबंधित डाटा भारत में ही स्टोर करना है जिसमें पूरी एंड-टू-एंड ट्रांजेक्शन डिटेल्स होनी चाहिए. हाल ही सामने आई जानकारी के अनुसार WhatsApp, RBI से जुलाई में संपर्क करेगी. इससे पहले वो भारत में यूजर का पेमेंट डाटा स्टोर करने के जरूरत को पूरा करेगी. भारत में इसके बाद कंपनी इस सर्विस को  लॉन्च कर सकती है.

अब यूट्यूब से गायब हो सकता है ये खास फीचर

Xiaomi के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन अब नहीं होंगे लॉन्च!

बैंक खाते से पैसे चुरा रहे ठग, सिम स्वैप है जरिया