Redmi 7A से Realme C2 कितना है अलग, जानिए तुलना

Redmi 7A से Realme C2 कितना है अलग, जानिए तुलना

अपने खास स्मार्टफोन की वजह से खास पहचान रखने वाला Redmi 6A का अपग्रेडेड वेरिएंट Redmi 7A लॉन्च किया जाएगा. एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन को Redmi K20 सीरीज के साथ अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। बजट सेगमेंट में पेश होन वाला यह फोन भारतीय मार्केट में Realme C2 को कड़ी टक्कर देता नजर आएगा. देखा जाए तो कंपनी के Redmi 5A और Redmi 6A यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हुए हैं लेकिन अब Redmi 7A को अपनी खुद को बेहतर साबित करना होगा. इस पोस्ट में हम आपको इन दोनों फोन्स के बीच क्या अंतर है और कौन-कौन किससे बेहतर होगा इसकी जानकारी दे रहे हैं.

कौन है Hero Xtreme 200S और KTM RC 125, Suzuki Gixxer SF में दमदार

अगर Redmi 7A और Realme C2 की हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की तुलना करें तो 

Redmi 7A क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस है. यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है. इस फोन को चीन में दो वेरिएंट में पेश किया गया है. इसके बेस वेरिएंट यानी 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. वहीं, दूसरा वेरिएंट 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है. इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है. यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पर काम करता है. Realme C2 की बात करें तो यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो पी22 प्रोसेसर से लैस है. इस फोन का बेस वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. वहीं, दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. यह फोन ColorOS 6.0 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है.

हुवावे का फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा जबरदस्त, ये हो सकते है संभावित फीचर

अगर Redmi 7A और Realme C2 की डिजाइन और डिस्प्ले की तुलना करें तो

Redmi 7A में 5.45 इंच का IPS LCD HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है. इसके बेजल्स मोटे हैं. फोन में नॉच भी नहीं दी गई है. फोन को P2i नैनो-कोटिंग के साथ पेश किया गया है जो फोन को वॉटर स्पलैश प्रूफ बनाता है. Realme C2 के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1560 है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है. इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है. फोन में वीडियो क्वालिटी को औसत से ऊपर कहा जा सकता है. इसका लुक बजट रेंज के मुताबिक काफी अच्छा है. आजकल जहां कंपनियां हल्के फोन्स बना रही हैं वहीं, यह फोन थोड़ा भारी है.

अब यूट्यूब से गायब हो सकता है ये खास फीचर

Xiaomi के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन अब नहीं होंगे लॉन्च!

बैंक खाते से पैसे चुरा रहे ठग, सिम स्वैप है जरिया