Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन में होगा 64MP कैमरा, जानिए संभावित फीचर

Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन में होगा 64MP कैमरा, जानिए संभावित फीचर

भारत मे अपने स्मार्टफोन की वजह से धूम बचाने वाली कंपनी Realme Mobiles ने कंफर्म किया है कि जल्द ही 64 मेगापिक्सल से लैस स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के CEO माधव सेठ ने ट्वीट कर एक फोटो शेयर की है. यह फोटो 64 मेगापिक्सल Samsung GW1 सेंसर से ली गई है. यह फोटो लैंडस्केप में ली गई है. वहीं, यह दावा किया गया है कि इस सेंसर से लैस स्मार्टफोन सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि Samsung ने इस सेंसर को मोबाइल कैमरा के लिए इंडस्ट्री का Highest Resolution सेंसर बताया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Xiaomi Mi 9T/Redmi K20 हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

अगर बात करें Samsung GW1 सेंसर की तो यह 1/1.72-इंच सेंसर और 1.6-माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ आता है. इस सेंसर को पिछले महीने लॉन्च किया गया था. यह सेंसर लो-लाइट में 16 माइक्रोन पिक्सल साइज की फोटो खींचने में सक्षम है. यह Samsung की टेट्रासेल तकनीक पर काम करता है. यह सेंसर 100db तक के रियल-टाइम HDR को सपोर्ट करता है. इसके अलावा इस सेंसर से 1080p स्लो-मोशन वीडियो को भी कैप्चर किया जाता है. यह नया सेंसर किसी भी दूसरे सेंसर के मुकाबले मोबाइल डिवाइसेज में हाई-रेजोल्यूशन इमेज ऑफर करेगा. 64 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GW1 सेंसर कंपनी के 0.8μm-पिक्सल इमेज सेंसर लाइनअप का सबसे ज्यादा रेजोल्यूशन वाला सेंसर है. यह पिक्सल-मर्जिंग टेट्रासेल तकनीक पर काम करता है जिससे लो-लाइट में 16 मेगापिक्सल की इमेज ली जा सकेंगी. साथ ही ज्यादा रोशनी में 64 मेगापिक्सल की इमेज ली जा सकेंगी. यह 4 पिक्सल्स को एक में मर्ज कर किया जा सकेगा. कंपनी के मुताबिक, यह रियल-टाइम में हाइ डायनेमिक रेंज को 100 डेसिबल्स तक सपोर्ट करेगी. Realme के दूसरे स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं. Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं. इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं.

हुवावे का फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा जबरदस्त, ये हो सकते है संभावित फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि माधव सेठ ने जो फोटो शेयर की है वो काफी डिटेल्स है. लो-लाइट इमेज के लिए इस सेंसर से क्लियर इमेज ली जा सकती है. इस ट्वीट में कंफर्म किया गया है कि Realme के फोन को 64 मेगापिक्सल सेंसर के साथ भारत में सबसे पहले लॉन्च किया जाएगा. फोटो पर दिए गए वॉटरमार्क से यह पता चलता है कि फोन में क्वाड रियर कैमरा दिया गया होगा. हालांकि, इस फोन के बारे में इससे ज्यादा डिटेल फिलहाल उपलब्ध नहीं कराई गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस फोन को इस वर्ष की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है.

अब यूट्यूब से गायब हो सकता है ये खास फीचर

Xiaomi के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन अब नहीं होंगे लॉन्च!

बैंक खाते से पैसे चुरा रहे ठग, सिम स्वैप है जरिया