इन तरीकों की मदद से कोई आपकी Google सर्च हिस्ट्री नहीं कर पाएगा ट्रैक

हम सभी Google का इस्तेमाल करते हैं. यूजर्स Google पर अपने डाटा को आसानी से मैनेज कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने लोकेशन हिस्ट्री और एक्टिविटी डाटा के लिए ऑटो-डिलीट कंट्रोल रोलआउट कर दिया गया है. इस अपडेट को एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया गया है. इस अपडेट के जरिए यूजर्स अपने डाटा को मैनेज कर पाएंगे. यूजर्स के लिए यह प्रक्रिया पहले से आसान हो जाएगी. गूगल पर लोकशन ट्रैकिंग, वेब और ऐप ऐक्टिविटी हिस्ट्री तब तक बनी रहती है. जब तक यूजर्स उसे खुद से डिलीट नहीं करते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस भाजपा विधायक ने चमकी बुखार को लेकर सीएम नीतीश से मांगा इस्तीफा

इस मामले में कंपनी ने दावा किया है कि इस नए अपडेट में यूजर एक्सपीरियंस, सर्च पर्सनलाइजेनश और एड टारगेटिंग पहले से काफी बेहतर की जाएगी. इस नए कंट्रोल के साथ यूजर्स Google से हर 3 महीने या हर 18 महीने की हिस्ट्री डिलीट कर पाएंगे. आप दोनों में से कोई भी विकल्प चुन सकते हैं. इसे कैसे एक्टिवेट करना है इसकी जानकारी हम आपके दे रहे हैं.

Realme X Master Edition सेल में ब्रिकी के लिए होगा उपलब्ध, ये है फीचर

आपको इस सेटिंग को करने के लिए सबसे पहले आपको अपने Google Account पर जाना होगा.यहां आपको My Activity section पर जाकर नए choose to delete automatically विकल्प ऑप्शन को चुनना होगा. यह विकल्पल आपको लोकेशन हिस्ट्री एरिया में मिलेगा.अब जो स्क्रीन ओपन होगी उसमें आपको अपने मुताबिक टाइम फ्रेम को चुनना होगा.

Oppo smartphone : अब बिना नेटवर्क कर पाएंगे बात, ये है पूरी रिपोर्ट

इसके बाद आप डिलीट डाटा मैनुअली को भी चुन सकते हैं.Google अपनी ऐप में कई फीचर्स को टेस्ट कर रहा है. इन्हें अलग-अलग क्षेत्रों में टेस्ट किया जा रहा है. इनमें से एक क्षेत्र में एक ऐसा फीचर टेस्ट किया जा रहा है कि जिसमें यूजर्स किसी के साथ भी सर्च पेज शेयर कर सकती है. एक रिपोर्ट की मानें तो इस फीचर को ऐप के बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है. इससे यूजर्स का समय भी बचेगा और URL को कॉपी पेस्ट कर अपने दोस्तों को भेजने वाली मेहनत भी कम होगी.

PUBG Mobile यूजर को जल्द देगा नए गेम की सौगात, ये है मौजूदा जानकारी

इस दिन शुरू होगी Amazon Prime Day सेल, होंगे कई फायदे

iPhone X पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट, जानिए ऑफर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -