कर्मचारियों को 'कोरोना' अवकाश देगा Google, पूरे साल घर से काम करेगा Facebook
कर्मचारियों को 'कोरोना' अवकाश देगा Google, पूरे साल घर से काम करेगा Facebook
Share:

न्यूयॉर्कः अल्फाबेट के स्वामित्व वाली कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों को कोरोना अवकाश देने की घोषणा की है. वहीं फेसबुक में कर्मचारी इस वर्ष के आखिर तक घर से ही काम करेंगे. बता दें कि फिलहाल पूरे विश्व में इस समय कोरोना महामारी के चलते लोग घरों से ही काम कर रहे हैं. गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने इस सम्बन्ध में सभी कर्मचारियों को गुरुवार को एक मेमो भेजकर इस बात का ऐलान किया है.

कोरोना वायरस के चलते अधिकतर कंपनियों के कर्मचारी फिलहाल घर पर रह रहे हैं. भारत समेत दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है. सुंदर पिचाई ने कहा कि सभी कर्मचारियों को आगामी 22 मई, 2020 यानि शुक्रवार को यह अवकाश दिया जाएगा.  इसके साथ ही पिचाई ने कहा कि गूगल विश्व के कई देशों में अपने दफ्तर को जून से खोलना आरंभ कर देगा.

वहीं सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने कहा कि वो इस वर्ष के आखिर तक अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की रियायत दे रहा है. छह जुलाई को फेसबुक के दफ्तर खुल जाएंगे, किन्तु वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी दिसंबर के अंत तक लागू रहेगी. इस दौरान केवल आवश्यक काम के लिए ही कर्मचारियों को कार्यालय आने की जरूरत होगी. वर्क फ्रॉम होम को लेकर फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि जो कर्मचारी दफ्तर से दूर रहकर अपना कार्य जारी रख सकते हैं, वे वर्ष के आखिर तक वर्क फ्रॉम होम की सुविधा का लाभ ले सकते हैं. 

कोरोना से जंग के लिए सभी ने लांच की आरोग्य संजीवनी पालिसी, मिलेगा 5 लाख का कवर

नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका, मिनिमम वेज और बोनस काटने की तैयार में कंपनियां

Indigo : कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के मामले में दिया तगड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -