ओडिशा में पटरी से उतरी मालगाड़ी और प्लेटफार्म में जा घुसी, 2 की मौत, कई घायल
ओडिशा में पटरी से उतरी मालगाड़ी और प्लेटफार्म में जा घुसी, 2 की मौत, कई घायल
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के जाजपुर जिले के कोरेई रेलवे स्टेशन पर आज सोमवार (21 नवंबर) को एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने की वजह से कम से कम दो लोगों की जान चली गई। जबकि कुछ अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं। पूर्वी तटीय रेलवे (ECOR) के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हादसा सुबह लगभग 7 बजे तब हुआ, जब कुछ लोग प्लेटफॉर्म पर ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि डांगोवापोसी से छत्रपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई और उसके 8 डिब्बे प्लेटफॉर्म और वेटिंग रूम से टकरा गए। इसके चलते वहां मौजूद कुछ लोग इसकी चपेट में आ गए।

उन्होंने बताया है कि जान गंवाने वालों की तादाद बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हैं। हादसे में स्टेशन परिसर को भी बहुत नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों ने जानकरी दी है कि मालगाड़ी के बेपटरी होने का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है। हादसे की वजह से दोनों लाइन ब्लॉक हो गईं और इससे ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से प्रभावित हुईं। ECOR ने एक दुर्घटना राहत ट्रेन और एक चिकित्सकीय दल को मौके पर रवाना किया है। सीएम नवीन पटनायक ने ट्वीट करते हुए हादसे में लोगों के हताहत होने पर दुख प्रकट किया है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने कहा है कि, ‘कोराई में मालगाड़ी के बेपटरी होने और 2 लोगों की मृत्यु पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने शोक प्रकट किया है। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई है और पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।’ CMO ने आगे कहा कि, ‘सीएम पटनायक ने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों को उचित उपचार देने का निर्देश दिया है। उन्होंने राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री प्रमिला मलिक को मौके का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए भी कहा है।’

बाल्मीकि समाज को SC का दर्जा देगी मोदी सरकार ! जल्द हो सकता है ऐलान

'पक्षपात के आधार पर यूनिवर्सिटी में नियुक्तियां नहीं होने दूंगा..', केरल गवर्नर की सरकार को दो टूक

दूध के भाव फिर बढ़े, आम आदमी को महंगाई का एक और झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -