बिहार वासियों के लिए आई ये अच्छी खबर
बिहार वासियों के लिए आई ये अच्छी खबर
Share:

बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, प्रदेश में काफी वक़्त से रुकी हुई पीटी टीचर भर्ती प्रक्र‍िया एक बार फिर आरम्भ होने वाली है। खबर के मुताबिक, बिहार के शिक्षा विभाग ने प्रदेश के प्रत्येक प्रारंभिक विद्यालय के लिए एक पीटी टीचर पद को क्रीएट करने की मंजूरी दे दी है। इस सिलसिले में ऑफिशियल नोटिस भी जारी किया जा चुका है। साथ-साथ राज्य मंत्रीपरिषद से भी इसकी मंजूरी प्राप्त हो चुकी है। वही इसके अतिरिक्त भर्ती की पूरी प्रक्र‍िया में कितना खर्च आएगा, इसकी खबर भी बिहार के महालेखाकार को दे दी गई है। बता दें कि इजाजत नहीं प्राप्त होने की वजह से ये भर्तियां काफी वक़्त से अटकी हुई थी। हालांकि, अब इन पदों पर भर्ती का मार्ग साफ हो गया है।

वेतनमान:-
इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 8000 प्रति माह वेतन पर बहाल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 200 रुपये का वेतन बढ़ोतरी भी मिलेगा।

पदों का विवरण:-
कुल पद- 8386
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, राज्य में पहले 3523 पद भरे जाएंगे फिर आगे की प्रक्रिया होगी। दरअसल, बिहार के एलिमेंट्री विद्यालयों में PT Teacher पदों के लिए बिहार स्‍कूल एग्‍जाम कमीशन ने SCERT की सहायता से दिसंबर 2019 में परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा में 3523 अभ्यर्थी सफल रहे थे। इसी क्रम में पहले योग्‍यता परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी। 

देश के 40 जिले में धीमी हुई टीकाकरण की रफ़्तार, पीएम मोदी ने संभाली कमान

दिवाली पर पटाखों से झुलसे लोगों को दिया जाएगा निशुल्क उपचार

कनाडा से भारत आई माँ अन्नपूर्णा की प्राचीन प्रतिमा, 100 साल पहले हुई थी चोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -