छिंदवाड़ा पहुंचा पुंछ आतंकी हमले में शहीद हुए वायुसेना अफसर विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर, CM यादव ने किया 1 करोड़ की आर्थिक सहायता का ऐलान
छिंदवाड़ा पहुंचा पुंछ आतंकी हमले में शहीद हुए वायुसेना अफसर विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर, CM यादव ने किया 1 करोड़ की आर्थिक सहायता का ऐलान
Share:

छिंदवाड़ा: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए छिंदवाड़ा निवासी कॉर्पोरल विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर आज  सोमवार को नागपुर से छिंदवाड़ा पहुंचा। मुख्यमंत्री मोहन यादव स्थानीय इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर शहीद को श्रद्धांजलि देने और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने पहुंचे। उन्होंने शहीद की मां से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के कायरतापूर्ण हमले की निंदा करते हुए शहीद के परिवार को राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। 

मुख्यमंत्री यादव ने देश की सेवा के लिए समर्पित भारतीय सैनिकों की बहादुरी पर गर्व व्यक्त किया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हमले की निंदा की और कसम खाई कि जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाएगा। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि ऐसे वीर जवानों के बलिदान से ही देश की यात्रा कायम है और देश को अपनी सशस्त्र सेनाओं पर गर्व है। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि बहादुर सैनिक का बलिदान व्यर्थ न जाए और शहीद के बच्चे सहित उसके परिवार की देखभाल करने का वादा किया।

शहीद की स्मृति को अमर रखने के लिए उनके नाम पर स्मृति द्वार और वार्ड का नामकरण करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री यादव ने यह भी बताया कि राज्य सरकार शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने का प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेज रही है। इसके अतिरिक्त, शहीद के परिवार के किसी भी आश्रित सदस्य को वायु सेना में नौकरी मिल सकती है, और यदि आवश्यक हो, तो राज्य सरकार सरकारी रोजगार भी प्रदान कर सकती है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इस चुनाव अवधि के दौरान छिंदवाड़ा में उपस्थित रहने के लिए अपनी प्रचार योजनाओं में बदलाव किया, और इस बात पर जोर दिया कि शहीद का सम्मान करना चुनाव प्रचार से पहले है।

आतंकी हमले को 'भाजपा का चुनावी स्टंट' बताने वाले कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी को जवाब देते हुए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कांग्रेस की भावनाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सेना का राजनीतिकरण करना गलत है और सेना को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए।  उन्होंने यह भी याद दिलाया कि कांग्रेस सरकार के दौरान देश में 40,000 हत्याएं हुई थीं और कई महिलाओं ने अपने पतियों को खो दिया था।

क्या जर्मनी भी मुस्लिम मुल्क बन जाएगा ? इस्लाम कबूल कर रहे ईसाई बच्चे, उससे प्रभावित होकर नहीं बल्कि...

'रफा क्षेत्र फ़ौरन खाली करो..', फिलिस्तीनियों को इजराइल ने दी चेतावनी, क्या है यहूदी देश का प्लान ?

'जरुरी काम है, कल मस्जिद आना..', लड़की को बुलाकर मौलवी अब्दुल गनी ने किया बलात्कार, अब फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -