देश के 40 जिले में धीमी हुई टीकाकरण की रफ़्तार, पीएम मोदी ने संभाली कमान

नई दिल्ली: विदेश दौरे से लौटने के उपरांत आज यानी बुधवार को पीएम मोदी देश के 40 से अधिक जिलों के डीएम से बात करने वाले है, जिसमें झारखंड, मणिपुर, महाराष्ट्र के सीएम भी मौजूद रहने वाले है. पीएम मोदी कम वैक्सीनेशन वाले जिलों के जिलाधिकारियों के साथ दोपहर 12 बजे समीक्षा बैठक  करने वाले है. जिसके अतिरिक्त बैठक में उन राज्यों के सीएम भी शामिल होंगे, जहां वैक्सीनेशन बहुत कम हुई है.

वैक्सीन की अहमियत बताने में जुटे पीएम मोदी: कोविड-19 और महामारी एवं इसके वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी कई बार देश की जनता से अनुरोध कर चुके हैं, क्योंकि दुनिया भर में कोविड को हराने का यही केवल एक ही मंत्र है. सामाजिक दूरी और मास्क सबसे बड़ा हथियार है, लेकिन वैक्सीन इस महामारी से लड़ने के लिए कवच के जैसे कार्य को पूरा करेगा. वैक्सीन की दोनों डोज हमें महामारी से लड़ने के लिए बनाया गया है. इसकी अहमियत को बताने में गवर्नमेंट से लेकर पीएम मोदी तक जुटे हुए हैं.

40 से ज्यादा जिलों में वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी: लेकिन हैरान करने वाली बात तो यह है कि आज भी देश के कई भागों में वैक्सीनेशन की तेजी बहुत धीमी है. देश में 40 से अधिक जिले ऐसे हैं, जहां के 50 फीसद लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज अब तक नहीं ली है. वहीं इन जगहों पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज की रफ्तार भी बहुत ही ज्यादा धीमी है. आज दोपहर 12 बजे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इन जिलों के डीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे. इस बैठक में संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होने वाले है.

छोटी दिवाली पर पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का भाव

जेपी नड्डा ने कहा- ''एनडीए सरकार आम आदमी की प्रगति के लिए...''

डाबर का दूसरी तिमाही का मुनाफा 4.6 फीसदी से बढ़कर हुआ इतना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -