MP के किसानों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा ये बड़ा फायदा
MP के किसानों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा ये बड़ा फायदा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के अन्नदाताओं के लिए बड़ी खबर आई है। राज्य की शिवराज सरकार ने MSP पर मूंग खरीदी की दिनांक की घोषणा कर दी है। राज्य के किसान लंबे वक़्त से मूंग खरीदी के लिए प्रतीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में खरीदी के लिए तैयारियां आरम्भ कर दी है। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया कि सरकार किसानों की मूंग न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदेगी, 18 जुलाई से राज्य के सभी शहरों में खरीदी केंद्रों पर मूंग की खरीदी आरम्भ हो जाएगी। सरकार के फैसले से किसानों को राहत प्राप्त हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में किसानों की बेहतरी के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों ने मेहनत से ग्रीष्मकालीन मूंग पैदा की है, मूंग की कीमतें बाजार में समर्थन मूल्य से बहुत कम है। इसलिए निर्णय लिया है कि हम अपने किसानों को न्याय देंगे। किसानों की मूंग न्यूनतम समर्थन मूल्य 7275 रुपए पर खरीदी जाएगी। 18 जुलाई से पंजीकरण शुरू कर रहे हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में मूंग की अच्छी पैदावार होती है। होशंगाबाद, रायसेन, सीहोर, हरदा, भोपाल, विदिशा, राजगढ़ समेत राज्य के अन्य कई जिलों में मूंग की अच्छी पैदावार होती है। इस बार भी राज्य में मूंग की अच्छी फसल हुई है। ऐसे में अब MSP पर खरीदी का आरम्भ होने से किसानों को बड़ी राहत प्राप्त होगी। 

कोहली-बुमराह को आराम, वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

बढ़ रही है महंगाई , खुदरा बाजार में मुद्रफीति फिर बढ़ी

हेलीकाप्टर से हो रही कांवड़ यात्रा की निगरानी, पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -