AAP के लिए गुड न्यूज़ ! राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध जीत सकते हैं उम्मीदवार
AAP के लिए गुड न्यूज़ ! राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध जीत सकते हैं उम्मीदवार
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली की तीन सीटों के लिए आगामी राज्यसभा चुनाव में क्लीन स्वीप करने की ओर अग्रसर है। पार्टी के उम्मीदवार, स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एनडी गुप्ता, निर्विरोध जीत हासिल करने के लिए तैयार हैं क्योंकि इन सीटों के लिए किसी अन्य राजनीतिक दावेदार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है।

दिल्ली में राज्यसभा सीटों के लिए चुनावी परिदृश्य आम आदमी पार्टी के पक्ष में प्रतीत होता है, अन्य राजनीतिक संस्थाओं की ओर से कोई नामांकन नहीं हुआ है। परिणामस्वरूप, स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एनडी गुप्ता के निर्विरोध विजेता बनने की उम्मीद है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को इस बात की पुष्टि हुई कि आप के अलावा किसी अन्य राजनीतिक दल ने दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया है। प्रतिस्पर्धी उम्मीदवारों की यह अनुपस्थिति वस्तुतः आप के तीनों उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत की गारंटी देती है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने खुलासा किया कि आप उम्मीदवारों की जीत की निश्चितता की औपचारिक घोषणा दिन में की जाएगी। उम्मीद है कि नतीजे विपक्ष के नामांकन की कमी को प्रतिबिंबित करेंगे, जिससे स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एनडी गुप्ता की निर्विरोध जीत मजबूत होगी। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 9 जनवरी थी, नामांकन की जांच 10 जनवरी को की गई। उम्मीदवारों के पास 12 जनवरी तक अपना नाम वापस लेने का समय है। निवर्तमान AAP सांसदों-संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता का छह साल का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त होने वाला है। उनके प्रतिस्थापन के लिए मतदान 19 जनवरी को होना है।

आगामी कार्यकाल के लिए AAP ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से नामांकित करने का फैसला किया। हालांकि, पार्टी ने सुशील गुप्ता की जगह दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। विपक्ष के नामांकन की कमी से आप उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत तय हो गई है, जो दिल्ली में मौजूदा राज्यसभा चुनाव परिदृश्य में पार्टी के प्रभुत्व को रेखांकित करता है। नतीजों की औपचारिक घोषणा से स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एनडी गुप्ता की निर्विरोध सफलता और पुख्ता हो जाएगी।

विवाद से लेकर विध्वंस, निर्माण और उद्घाटन तक... यहाँ जानिए श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या का इतिहास

DRDO ने ओडिशा तट से नई पीढ़ी की आकाश मिसाइल का सफल परीक्षण किया, Video

अयोध्या आ रहे पर्यटकों को नहीं होगी भाषा की परेशानी, प्रशासन ने की ये खास व्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -