'ओमीक्रॉन' की दहशत के बीच आई अच्छी खबर, मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर दी 'गुड न्यूज़'

नई दिल्ली: इस समय विश्वभर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर चिंता बढ़ी हुई है. हालांकि भारत अभी तक इसके वायरस से बचा हुआ है. ओमीक्रॉन को लेकर भी एक्सपर्ट्स यह बात कहते आ रहे हैं कि जिन्होंने भी वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं, उनके लिए संकट की कोई बात नहीं है. इसे देखते हुए देश में टीकाकरण पर पूरी ताकत झोंकी जा रही है. इस बीच एक खुशखबरी है कि भारत में टीकाकरण का आंकड़ा 125 करोड़ हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी शुभकामनाएं दी है.

वही मनसुख मंडाविया ने लिखा- सबका साथ, सबका प्रयास. हर भारतीय के लिए एक और गर्व का क्षण, क्योंकि देश 125 करोड़ टीकाकरण के निशान को पार कर गया है. जैसे ही इंडिया HarGharDastak अभियान को तेज करता है, देश कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक नए जोश एवं नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है.

वही 2 दिसंबर को प्रातः 7 बजे तक की रिपोर्ट के मुताबिक, देश का कोरोना टीकाकरण कवरेज 124.96 करोड़ हो गया था, जो अब 125 करोड़ पार गया है. इसे 1,29,79,828 से ज्यादा सत्रों के माध्यम से पूरा किया गया. बीते 24 घंटों में 8,548 रोगियों के ठीक होने से स्वस्थ होने वाले रोगियों के कुल आंकड़े में बढ़ोतरी दर्ज की गई है (महामारी के आरम्भ होने से लेकर अब तक), जो इस वक़्त 3,40,37,054 है. परिणामस्वरूप भारत की रिकवरी दर इस वक़्त 98.35 प्रतिशत है. निरंतर 158 दिनों से 50 हजार से कम दैनिक मामले आ रहे हैं. बीते 24 घंटों में कुल 9,765 नये केस दर्ज किए गए हैं. 

मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय क्षेत्र के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी

ओमिक्रोन के बढ़ते संकट के बीच लोकसभा में सरकार ने इन 11 देशों को रखा जोखिम श्रेणी में...

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, अब जर्मनी से होगा मुकाबला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -