मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय क्षेत्र के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी
मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय क्षेत्र के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी
Share:

आंध्र प्रदेश- अमरावती: आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय क्षेत्र में आए चक्रवाती तूफान के खतरे के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी की। 3 दिसंबर को, भारतीय मौसम विभाग (IMD) भविष्यवाणी  कि की बंगाल की मध्य खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान बनेगा।

आईएमडी के अनुसार, चक्रवाती तूफान के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने, और तेज होने और 4 दिसंबर की सुबह के आसपास उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों तक पहुंचने की उम्मीद है। 4 दिसंबर की शाम से, विभाग ने  उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की है। इसने कहा कि उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है, कुछ क्षेत्रों में गंभीर से बहुत भारी बारिश और अलग-अलग स्थानों में अत्यधिक मात्रा में बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

3 दिसंबर की सुबह से 4 दिसंबर की सुबह तक, 65-75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है, जो बंगाल की मध्य खाड़ी में प्रबल होगी, फिर यह तूफ़ान 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है। 

इस राज्य में होगी बारिश-बर्फबारी, लोगों को हुआ बुरा हाल

भारी बारिश ने मचाया तांडव! समुद्र में डूबीं दर्जनों नावें, कई मछुआरे हुए लापता

26 जिलों में होगी झमाझम बारिश, बिजली गिरने का अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -