उतरन से गोमेज को मिला 10 हजार डाॅलर का लाभ
उतरन से गोमेज को मिला 10 हजार डाॅलर का लाभ
Share:

नईदिल्ली। आपने उतरन यह शब्द जरूर सुना होगा। जी हां, आप यह सोचने लगें कि, क्या अब यह पूरे सप्ताह आएगा या फिर, हम आपको बताना चाह रहे हैं कि, इसके एक पात्र तपस्या के साथ क्या होने वाला है। लेकिन हम आपको किसी हिंदी टेलिविजन धारावाहिक की जानकारी नहीं दे रहे हैं। बल्कि हम तो असल जीवन में उपयोग में आने वाली उतरन की बात कर रहे हैं। जी हां, आमतौर पर भारत में पुराने परिधानों से नए बर्तन खरीद लिए जाते थे या फिर, इन पुराने परिधानों को दान में दे दिया जाता है, यह भी कुछ आश्रमों में नहीं लिए जाते हैं।

मगर अब इन पुराने परिधानों से आप कमाई कर सकेंगे। जीहां, यह कर दिखाया है, 35 वर्ष की नतालि, गोमेज ने, जी हां नतालि ने जब अपनी नौकरी छोड़ दी तो रोजगार के तौर पर उनके पास कोई साधन नहीं था। हालांकि वे अपना कारोबार करने की तैयारी कर रही थीं। नतालि के लिए, कारोबार प्रारंभ करना परेशानीभरा था। मगर प्रारंभिक दौर में यह कुछ परेशानीभरा था।

आज उनकी मेहनत रंग लाई और उन्होंने अपने कारोबार से 1 लाख डाॅलर की कमाई कर ली है। एक अंग्रेजी वेबसाईट में जानकारी प्रसारित की गई थी कि, गोमेज को पुराने कपड़े बेचने वाली एक वेबसाईट की जानकारी मिली थी। यह करीब 15 डाॅलर से अधिक की कीमत वाले उत्पाद की बिक्री पर 20 प्रतिशत कमीशन प्राप्त करती है। गोमेज ने वेबसाईट को लेकर जानकारी दी और कहा कि, कंपनी 15 डाॅलर से अधिक की राशि वाले प्रोडक्ट के विक्रय पर 20 प्रतिशत कमीशन प्रदान करती है।

उन्होंने अपने पास मौजूद यूज़्ड परिधान और अन्य यूज़्ड परिधान जुटाए और फिर उनके विक्रय का प्रयास किया। इसके बाद उन्होंने इसे धीरे - धीरे प्रारंभ किया। इसके बाद जानकारी सामने आई कि गोमेज का विक्रय लगभग 10 हजार डाॅलर के तौर पर हुआ था। इसके लगभग 8 माह बाद गोमेज ने आॅनलाईन स्टोर खोला इस तरह से 21 माह में गोमेज ने लगभग 1 लाख डाॅलर की कमाई प्राप्त की।

गो एयर का 312 रुपए में हवाई सफर

जीएसटी की श्रेणियों में होंगे बदलाव - सुब्रमण्यन

सेंसेक्स -निफ़्टी में तेजी रही बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -