जानिए आज क्या है सोने-चांदी की कीमतों का हाल
जानिए आज क्या है सोने-चांदी की कीमतों का हाल
Share:

इस समय सोने और चांदी के भाव में गिरावट देखने के लिए मिल रही है. आप जानते ही होंगे बीते समय में सोने-चांदी के दामों में एकदम से बढ़त देखने के लिए मिली थी. ऐसे में अब धीरे धीरे दाम कम हो रहे हैं. ऐसे में एमसीएक्स में आज यानी बुधवार को गोल्ड फ्यूचर के दाम 0.38 फीसदी यानी 193 रुपये गिर कर 51,160 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच चुके हैं.

जी हाँ और चांदी के बारे में बात करें तो उसमे 0.77 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और यह 524 रुपये गिर कर 67,970 प्रति किलो पर पहुंच चुकी है. आप सभी को बता दें कि एमसीएक्स में सोने-चांदी के दाम में यह गिरावट यूरोपियन सेंट्रल बैंक की ओर से मौद्रिक नीति के ऐलान से पहले हुई है. वहीँ कहा जा रहा है कि मजबूत रुपये की वजह से भी सोने-चांदी के दाम में गिरावट दायर हुई है. गिरावट को देखते हुए विश्लेषकों का कहना है कि गोल्ड और सिल्वर पर अभी दबाव जारी रहने वाला है.

वैसे अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में बीते बुधवार को स्पॉट गोल्ड का दाम 50,967 रुपये प्रति दस ग्राम रहा, और गोल्ड फ्यूचर 51,150 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. इसके आलावा बीते मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में सोना 122 रुपये चढ़ कर 51,989 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच चुका है और चांदी 340 रुपये बढ़ कर 69,665 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच चुकी है. इसके अलावा हम आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में स्पॉट गोल्ड 1929.30 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच चुका है और गोल्ड फ्यूचर 0.3 फीसदी गिर कर 1936.80 डॉलर प्रति औंस पर आ गया है.

RJD के सीनियर नेता की बिगड़ी तबीयत, हुए दिल्ली AIIMS के ICU में एडमिट

आ ही गया Android 11 अपडेट, ये यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल

पीएम मोदी के इस विवादित बयान पर भड़क उठे थे संदन के लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -