आ ही गया Android 11 अपडेट, ये यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल
आ ही गया Android 11 अपडेट, ये यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल
Share:

रियलमी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ी और बेहतरीन खबर आई है. जी दरअसल लेटेस्ट ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पाने वाले सबसे पहले डिवाइसेज में रियलमी के फोन भी शामिल हो गए हैं. आप जानते ही होंगे गूगल काफी लंबे समय से Android 11 की टेस्टिंग करने में लगा हुआ था जो अब आ चुका है. जी हाँ, बीते दिनों ही सेलेक्टेड यूजर्स के लिए लेटेस्ट Android 11 ऑफिशली रोलआउट कर दिया गया है. अब हाल ही में स्मार्टफोन मेकर रियलमी ने कहा है कि, 'Realme X50 Pro यूजर्स से Android 11 प्रिव्यू के लिए ऐप्लिकेशंस रियलमी कम्युनिटी पर लिए जा रहे हैं.'

आप सभी को बता दें कि गूगल का नया Android 11 ढेरों नए फीचर्स के साथ आने के लिए तैयार है और तो और इसमें कंपनी ने प्रिवेसी पर सबसे ज्यादा फोकस किया है. इसी के साथ कनेक्टेड डिवाइसेज के साथ बेहतर इंटरफेस देकर गूगल ओवरऑल यूजर एक्सपीरियंस बेहतर करना चाहता है. आपको बता दें कि लेटेस्ट ऐंड्रॉयड ओएस में नेटवर्क ऑप्टिमाइजेशन से लेकर बेहतर कनेक्टिविटी तक के लिए कई बदलाव किए गए हैं.

वैसे अब तक सेलेक्टेड Pixel, OnePlus, Xiaomi, Realme और Oppo यूजर्स को Android 11 मिल रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक नए Android 11 में यूजर्स ऐप्लिकेशंस के वन-टाइम परमिशन दे पाएंगे. यानि कोई ऐप बिना यूजर की परमिशन के माइक्रोफोन, कैमरा या लोकेशन ऐक्सेस नहीं कर सकता है. इस दौरान एक बार ऐप बंद करने के बाद जब दोबारा उसे ओपन किया जाएगा तो ऐप यूजर से फिर परमिशन लेगा. ऐसा होने पर बैकग्राउंड में डेटा के साथ खिलवाड़ नहीं हो पाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -