सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सेहत में सुधार के बाद सोने के दाम में मामूली गिरावट आई है, किन्तु अभी भी वैश्विक अर्थव्यवस्था की अनिश्चितता ने इसके दाम बहुत अधिक गिरने नहीं दी है. ट्रंप कोरोना संक्रमित हैं और अस्पताल में तीन दिन भर्ती रहने के बाद सोमवार को व्हाइट हाउस में दोबारा लौटे हैं. इससे सोने में चढ़ता रुझान रुक गया है.

घरेलू बाजार में MCX में सोने की कीमत 0.09 फीसदी यानी 46 रुपये घट कर 50,580 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गई है. वहीं चांदी वायदा में 0.11 फीसद बढ़त दिखी और यह 69 रुपये मजबूत होकर 62,010 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया. अहमदाबाद सर्राफा बाजार में सोना हाजिर की कीमत 50418 रुपये रही, वहीं वायदा की कीमत रही 50,100 रुपये प्रति दस ग्राम. दिल्ली बाजार में सोमवार को सोने की कीमत 389 रुपये कम होकर 51,192 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई वहीं चांदी की कीमत 466 रुपये घट कर 61,902 रुपये प्रति किलो पर आ गई.

वैश्विक बाजार में सोने के भाव डॉलर के कमजोर होने के कारण बढ़े हुए दिखे. स्पॉट गोल्ड की कीमत 1912.49 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई वहीं सोना वायदा की कीमत 1919.30 डॉलर प्रति औंस रही. इस दौरान, अमेरिकी संसद में दूसरे आर्थिक राहत पैकेज पर एक बार फिर चर्चा आरंभ हो गई है. यदि दूसरा राहत पैकेज स्वीकृत हो गया तो सोने के दाम में गिरावट देखी ज जा सकती है. हालांकि अमेरिका में ब्याज दर में वृद्धि दिख सकती है . 

10 लाख करोड़ के पार पहुंचा TCS का मार्केट कैप, शेयर प्राइस में जबरदस्त उछाल

GST की बैठक में बड़ा ऐलान, राज्यों को दिए जाऐंगे 20 हज़ार करोड़

स्पाइसजेट का बड़ा ऐलान, इस तारीख से लंदन के लिए शुरू करेगी फ्लाइट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -