स्पाइसजेट का बड़ा ऐलान, इस तारीख से लंदन के लिए शुरू करेगी फ्लाइट
स्पाइसजेट का बड़ा ऐलान, इस तारीख से लंदन के लिए शुरू करेगी फ्लाइट
Share:

नई दिल्ली: घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह चार दिसंबर 2020 से दिल्ली और मुंबई को लंदन तक नॉन-स्टॉप फ्लाइट्स संचालित करेगी। एक प्रेस विज्ञप्ति में, विमानन कंपनी ने कहा कि स्पाइसजेट देश की पहली बजट एयरलाइन है जो यूनाइटेड किंगडम के लिए उड़ानों का परिचालन आरंभ करने जा रही है। 

कंपनी ने बताया है कि वह दिल्ली-लंदन फ्लाइट और मुंबई-लंदन फ्लाइट ब्रिटेन के साथ हुए एयर बबल समझौते के अनुसार विमानों का परिचालन करेगी। इन उड़ानों के लिए स्पाइसजेट एयरबस A330-900 नियो विमान का इस्तेमाल करेगी। 371 सीटों वाले ट्विन-आइजल A330 में 353 इकोनॉमी और 18 बिजनेस क्लास सीटें हैं। स्पाइसजेट ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत से ये उड़ानें लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए संचालित होंगी।

 इस संदर्भ में स्पाइसजेट के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली-लंदन वापसी की उड़ानें हफ्ते में दो बार संचालित होंगी, जबकि मुंबई-लंदन की फ्लाइट हफ्ते में एक बार संचालित होगी। आगे उन्होंने कहा कि एयरलाइन जल्द ही भारत से ज्यादा लंबी दूरी के गंतव्यों के लिए उड़ानों का ऐलान करेगी। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस महामारी के चलते 23 मार्च से अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाएं बंद हैं।

 एचडीएफसी बैंक के सीएमओ को फोर्ब्स की सूची में किया गया दर्ज

टीपीजी और जीआईसी ने आरआरवीएल में करने वाले है निवेश

महाराष्ट्र में आज से खुले होटल-रेस्टोरेंट और बार, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -