10 लाख करोड़ के पार पहुंचा TCS का मार्केट कैप, शेयर प्राइस में जबरदस्त उछाल
10 लाख करोड़ के पार पहुंचा TCS का मार्केट कैप, शेयर प्राइस में जबरदस्त उछाल
Share:

नई दिल्ली: टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) का बाजार पूंजीकरण 10 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है। इसके साथ ही यह कंपनी मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बाद 10 लाख करोड़ की बाजार पूंजीकरण वाली देश की दूसरी कंपनी बन गई है। कुछ दिन पूर्व रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की मार्केट की वैल्यूएशन 15 लाख करोड रुपए हो गई थी, जो देश की किसी भी लिस्टेड कंपनी की सबसे अधिक मार्केट कैपिटल है।

इस सप्ताह टाटा कंसल्टेंसी सर्विस की बोर्ड बैठक होने वाली है, जिसमें कंपनी शेयर बायबैक प्रपोजल पर विचार करेगी। टाटा कंसलटेंसी सर्विस की बोर्ड मीटिंग से पहले आज मॉर्निंग ट्रेड में TCS के स्टॉक में 6 फीसद से अधिक का उछाल देखने को मिला। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 6.18 फीसद उछाल के साथ TCS का स्टॉक 2,678.80 रूपए पर पहुंच गया। इसके अलावा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर TCS के शेयर में 6.16 फीसद का उछाल देखने को मिला।

शेयर की कीमत में उछाल के बाद ऑफ्टरनून ट्रेड में TCS की मार्केट वैल्यूएशन 10 लाख करोड रुपए से अधिक हो गई। पिछले महीने ही TCS की मार्केट वैल्यूएशन 9 लाख करोड़ रूपए पार पहुंच गई थी। अपनी रेगुलेटरी फीलिंग में TCS ने रविवार रात को 7 अक्टूबर को होने वाली बोर्ड की बैठक में कंपनी के इक्विटी शेयर के बॉयबैक प्रपोजल पर विचार करने की बात कही थी। हालांकि कंपनी ने बॉयबेक प्लान के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

GST की बैठक में बड़ा ऐलान, राज्यों को दिए जाऐंगे 20 हज़ार करोड़

स्पाइसजेट का बड़ा ऐलान, इस तारीख से लंदन के लिए शुरू करेगी फ्लाइट

एचडीएफसी बैंक के सीएमओ को फोर्ब्स की सूची में किया गया दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -