सोने-चांदी के दाम में बड़ा उछाल, जानिए क्या रहे आज के रेट
सोने-चांदी के दाम में बड़ा उछाल, जानिए क्या रहे आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीतिगत ब्याज दरों में 0.5 फीसद की कटौती के बाद विदेशों में रही जोरदार तेजी से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना आज 1,400 रुपये की उछाल के साथ 44,870 रुपये प्रति दस ग्राम के रिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गया। सोने में लगातार तीसरे दिन बढ़त देखी गई। चाँदी भी 1,250 रुपये उछलकर तक़रीबन एक सप्ताह के उच्चतम स्तर 47,700 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुँच गयी।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती के ऐलान के बाद विदेशी बाजारों में मंगलवार को सोना हाजिर तीन फीसद मजबूत हुआ जो 2016 के बाद की सबसे बड़ी एक दिनी बढ़त है। इसका प्रभाव आज स्थानीय बाजार खुलने पर दिखा। लंदन एवं न्यूयॉर्क से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गत दिवस की बड़ी बढ़त के बाद आज दोनों कीमती धातुओं में नरमी का रुख रहा। सोना हाजिर 8.60 डॉलर लुढ़ककर 1,636.95 डॉलर प्रति औंस रह गया। अप्रैल का अमेरिकी सोना वायदा भी 7.50 डॉलर की कमज़ोरी के साथ 1,636.90 डॉलर प्रति औंस बोला गया।

चाँदी हाजिर 0.04 डॉलर कमज़ोरी के साथ 17.19 डॉलर प्रति औंस रहा। विदेशी बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के बीच स्थानीय बाजार में लगातार तीसरे दिन सोने के दाम बढे हैं। सोना स्टैंडर्ड 1,400 रुपये की तेजी के साथ 44,870 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुँच गया जो अब तक का रिकॉर्ड स्तर है। सोना बिटुर भी इतनी ही की बढ़त के साथ 44,700 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव से बिका। आठ ग्राम वाली गिन्नी 300 रुपये की तेजी के साथ 31,500 रुपये प्रति इकाई पर पहुँच गयी।

शेयर बाजार में देखी गई भारी गिरावट, सेंसेक्स 640 अंक तक लुढका

दिवालिया हो चुकी कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस को खरीदेंगे मुकेश अम्बानी ! SBI ने दी प्लान को मंजूरी

कोरोना से जंग शुरू, वर्ल्ड बैंक ने किया 12 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -