दिवालिया हो चुकी कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस को खरीदेंगे मुकेश अम्बानी ! SBI ने दी प्लान को मंजूरी
दिवालिया हो चुकी कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस को खरीदेंगे मुकेश अम्बानी ! SBI ने दी प्लान को मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे रईस व्यक्ति मुकेश अम्बानी कर्ज के बोझ तले दबी रिलायंस कम्युनिकेशन को खरीदने जा रही है. सूत्रों के अनुसार, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने RCOM के रिजॉल्यूशन प्लान को स्वीकृति दे दी है. इसके लिए बैंकों ने उम्मीद जाहिर की है कि इससे उनके 23,000 करोड़ रुपये वसूल हो जाएंगे. रिलायंस जियो रिलायंस कम्युनिकेशंस के टॉवर और फाइबर बिजनस (रिलायंस इंफ्राटेल) को खरीदने के लिए 4,700 करोड़ रुपये की पेशकश की है. 

यूवी असेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी ने RCOM और रिलायंस टेलकॉम के एसेट के लिए 14,700 करोड़ रुपये की बोली लगाई है. उल्लेखनीय है कि RCOM को 4,300 करोड़ का बकाया इंडियन और चाइनीज क्रेडिटर्स को प्राथमिकता के आधार पर भुगतान करना हैं. अनिल अंबानी की आरकॉम पर 33,000 करोड़ रुपये का सिक्यॉर्ड कर्ज है. वहीं लेंडर्स ने 49,000 करोड़ का दावा किया है.

इसके बाद आज रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयर में वृद्धि देखी गई है. दोपहर 2:10 बजे कंपनी का शेयर 7.14 फीसदी की वृद्धि के बाद 0.75 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. बीते कारोबारी दिवस पर यह 0.70 के स्तर पर बंद हुआ था.  हाल ही में RCOM ने अपना एसेट बेचकर कर्ज चुकाने का प्रयास किया था. अनिल अंबानी ने इसके लिए जियो से संपर्क साधा था. हालांकि यह डील कई कारणों से नहीं हो पाई थी. ऐसा इसलिए क्योंकि जियो ने RCOM के एसेट को खरीदने से इंकार कर दिया था. जियो ने कहा था कि उसे आरकॉम के भारी भरकम कर्ज का बोझ भी झेलना पड़ेगा, जो वो नहीं चाहती है.

कोरोना से जंग शुरू, वर्ल्ड बैंक ने किया 12 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान

अब देश में चल सकेगी Cryptocurrency, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया RBI द्वारा लगाया गया बैन

ऑस्ट्रेलिया से इंदौर घूमने आए युवक का अपहरण, पब में कार्ड स्वाइप को लेकर हुआ था विवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -