अब भी 7 हज़ार रुपए सस्ता है सोना, जानिए क्या है भाव
अब भी 7 हज़ार रुपए सस्ता है सोना, जानिए क्या है भाव
Share:

नई दिल्ली: शादियों के सीजन के बाद भी दिसंबर के दूसरे सप्ताह में सोने की चमक फीकी रही, वहीं चांदी भी कमजोर नज़र आई। सर्राफा बाजारों में सात से 11 दिसंबर के बीच सोने के हाजिर भाव में 270 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है। इस दौरान चांदी की कीमत 832 रुपये प्रति किलो कम रही।

वहीं, यदि सोने के उच्चतम भाव से तुलना करें तो गोल्ड अब तक 7208 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हो चुका है और चांदी 13776 रुपये किलो सस्ती हो चुकी है। बता दें सात अगस्त की सुबह सोना 56254 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था। यह सर्वकालिक उच्च स्तर है। वहीं चांदी की बात करें तो इस दिन यह 76008 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई थी। जानकारों का कहना है कि कहना है कि लंबी अवधि में सोने में निवेश लाभ का सौदा है। हालांकि, उनका यह भी कहना है कि निवेश के पहले पूरी जांच जरूर करें। 

सोना दिसंबर के पहले सप्ताह में वापस राह पर लौट आया। वहीं, चांदी ने भी अपनी खोई हुई रंगत वापस पा ली है। दिसंबर के पहले सप्ताह में सोने की कीमत में 487 रुपये प्रति 10 ग्राम वृद्धि हुई तो जोरदार वापसी करती हुई चांदी 2995 रुपये चढ़ गई। हालांकि अभी भी सोना अपने सर्वोच्च शिखर से लगभग 7000 रुपये सस्ता है। वहीं चांदी भी 12944 रुपये नरम है। 

चीन से हटाकर यूपी में अपना प्लांट लगाएगा सैमसंग, OLED डिस्प्ले बनाने वाला तीसरा देश बनेगा भारत

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या है आज के भाव

बीएसएनएल को मुंबई, दिल्ली में फोन सेवाएं प्रदान करने का मिला लाइसेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -