बीएसएनएल को मुंबई, दिल्ली में फोन सेवाएं प्रदान करने का मिला लाइसेंस

दूरसंचार विभाग ने दिल्ली और मुंबई सहित पूरे भारत में मोबाइल, फिक्स्ड-लाइन, उपग्रह और अन्य संचार सेवाएं प्रदान करने के लिए 29 फरवरी, 2020 से 20 वर्षों के लिए राज्य-संचालित दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल लाइसेंस प्रदान किया है।

एक अन्य राज्य संचालित पीएसयू एमटीएनएल दिल्ली और मुंबई में दूरसंचार सेवाएं प्रदान करता है और बीएसएनएल वर्तमान में देश के बाकी हिस्सों में सेवा प्रदान करता है। बीएसएनएल और डीओटी के बीच 10 दिसंबर को हुए समझौते में कहा गया है, '' इस लाइसेंस की प्रभावी तारीख से यह लाइसेंस 20 साल की अवधि के लिए वैध होगा जब तक कि इसे रद्द नहीं किया जाता इस लाइसेंस की प्रभावी तारीख 29 फरवरी 2020 होगी। सरकार ने अक्टूबर 2019 में भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ 34 वर्षीय घाटे में चल रही दूरसंचार कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड के विलय की एक लंबी-लंबित योजना को मंजूरी दे दी। समझौते की घोषणा के अनुसार, बीएसएनएल को "स्थानीय" कवर करने के लिए अधिकृत किया गया है। दिल्ली, गाजियाबाद, फरीदाबाद, नोएडा और गुड़गांव टेलीफोन एक्सचेंजों द्वारा सेवा प्रदान की जाती है "और" मुंबई, नई मुंबई और कल्याण टेलीफोन एक्सचेंजों 'द्वारा सेवा की जाने वाली है।

बीएसएनएल और एमटीएनएल दोनों ही 2012 से अपने परिचालन को सिंक्रनाइज़ कर रहे हैं। एमटीएनएल ने दिल्ली और मुंबई में 1986 में बुनियादी दूरसंचार सेवा प्रदान करना शुरू किया।

वैश्विक स्तर पर मूल्य सूचकांक 54वे स्थान पर और भारत पंहुचा 7वे पायदान पर

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

कच्चे तेल की कीमतों में आया भारी उछाल, इतने अंको की हुई बढ़त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -