क्या आप भी बना रहे है सोना-चांदी खरीदने की योजना? तो पहले जरूर चेक कर लें आज का भाव
क्या आप भी बना रहे है सोना-चांदी खरीदने की योजना? तो पहले जरूर चेक कर लें आज का भाव
Share:

सोने एवं चांदी के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। क्योंकि सोने के साथ-साथ आज चांदी के दामों में इजाफा हुआ है। बैंक बाजार डॉट कॉम के मुताबिक, आज सोने की कीमतों में वृद्धि हुई है। राजधानी भोपाल एवं इंदौर के सराफा बाजार में 22 कैरेट सोने के 1 ग्राम के दाम 4,818 रुपए है। जबकि कल यह दाम 4,773 रुपए था। यानि कीमतों में 45 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसी कारण से 24 कैरेट के सोने का दाम भी बढ़ा है। यह कीमत भोपाल इंदौर सराफा बाजार में आज लागू रहेंगे। 

वहीं बात यदि 24 कैरेट सोने के दाम की करे तो भोपाल सराफा बाजार में आज 24 कैरेट के 8 ग्राम सोने का दाम 40,472 रुपए हैं, जबकि कल भी 40,096 रुपए थे। यानि कीमतों पर सीधे 376 रुपए कम हुए हैं। इसी प्रकार 24 कैरेट के 1 ग्राम सोने के दाम 5,059 रुपए हैं, जबकि कल यह दाम 5,012 रुपए थे। इसमें 47 रुपए बढ़े हुए हैं। जबकि 22 कैरेट के 8 ग्राम सोने की कीमत 38,544 रुपए हैं, जबकि कल 38,184 कीमर थी। यानि कीमतों में 360 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। वहीं बात यदि आज की चांदी की कीमतों की करे तो आज चांदी के दाम भी बढ़े हुए हैं। आज एक ग्राम चांदी 62.3 रुपए की हैं, जबकि कल यह दाम 61.2 रुपए था। यानि कीमतें में 1.1 पैसे का फर्क आया है। एक किलो चांदी का दाम आज 62,300 रुपए है। 

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

केवल दो डिब्बों को लेकर दौड़ती रही पद्मावत एक्सप्रेस, चलते-चलते अलग हुईं ट्रेन की बाकी बोगियां

भारी बारिश के बीच निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरी, दबने से दो बच्चों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -