केवल दो डिब्बों को लेकर दौड़ती रही पद्मावत एक्सप्रेस, चलते-चलते अलग हुईं ट्रेन की बाकी बोगियां
केवल दो डिब्बों को लेकर दौड़ती रही पद्मावत एक्सप्रेस, चलते-चलते अलग हुईं ट्रेन की बाकी बोगियां
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रोजा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात एक बजे बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। राजधानी लखनऊ से बरेली की तरफ जा रही पद्मावत एक्सप्रेस का इंजन और डिब्बे अचानक पटरी पर दौड़ते हुए अलग-अलग हो गए। इंजन और उसके साथ केवल ट्रेन के दो डिब्बे पटरियों पर दौड़ते रहे। पूरी ट्रेन को छोड़कर कर तक़रीबन एक किमी आगे रोजा स्टेशन पर पहुंचकर इंजन रुका। 

इंजन के साथ सिर्फ दो डिब्बे देख सभी के हाथ पैर फूल गए। जानकरी होने ट्रेन के चालक के भी होश उड़ गए। ट्रेन में सफर कर रहे मुसाफिरों में हड़कंप मच गया। लोग ट्रेन से नीचे उतरे आए। बाद में जिस डिब्‍बे की कपलिंग टूटी थी, उसे अलग कर ट्रेन को आगे के लिए भेज दिया गया। बता दें कि ट्रेन क्रमांक 14207 पदमावत एक्सप्रेस, प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही थी। शुक्रवार रात रोजा स्टेशन से पहले इंजन के लगे एक डिब्बे की कपलिंग टूट गईं। जिसके चलते इंजन और दो डिब्बों को छोड़कर बाकी सभी डिब्बे ट्रेन से अलग हो गए। इंजन तेज रफ्तार से आगे बढ़ता गया। जानकारी होने पर चालक ने इंजन को रोजा में रोका, जबकि ट्रेन के बाकी डिब्बे पीछे ही रुक गए थे।

इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया और तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। छानबीन की गई। कपलिंग टूटी बोगी को अलग किया गया। बाकी सभी बोगियों को जोड़कर ट्रेन को आगे लिए भेजा गया। इस बीच करीब डेढ से दो घण्टे तक ट्रेन रोजा में खड़ी रही। वहीं, इस रूट पर पीछे आने वाली ट्रेनों को पीछे स्टेशनों पर ही रोक दिया गया।

परशुराम तीर्थ सर्किट को योगी सरकार ने दी मंजूरी, 5 अहम तीर्थस्थलों को जोड़ने की योजना

दिल्ली: बारिश के साथ हुई शनिवार की सुबह, मौसम हुआ सुहावना.., हवा भी हुई साफ़

इस राज्य में बाढ़ जैसी स्थिति के बीच भारी बारिश का अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी घोषित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -